Chile Forest Fires : चिली के जंगलों में लगी आग से 99 लोगों की मौत हो गई और सैकड़ों लोग लापता हैं. अब तक 1,600 घर नष्ट हो चुके हैं

0
190
Chile Forest Fires
Chile Forest Fires

Chile Forest Fires

Chile Forest Fires : मध्य चिली में जंगल की आग में 99 लोगों की मौत हो गई और 32 शवों की पहचान की गई। अधिकारियों का कहना है कि मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका है. आग बुझाने के लिए 19 हेलीकॉप्टर और 450 से अधिक अग्निशामकों को तैनात किया गया। अधिकारियों ने कहा कि 1,600 घर नष्ट हो गए।

Chile Forest Fires

Chile Forest Fires : मध्य चिली में जंगल की आग में 99 लोगों की मौत हो गई और 32 लोग मारे गए। अधिकारियों का http://Chile Forest Fires : चिली के जंगलों में लगी आग से 99 लोगों की मौत हो गई और सैकड़ों लोग लापता हैं. अब तक 1,600 घर नष्ट हो चुके हैं मानना ​​है कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है. आग बुझाने के लिए 19 हेलीकॉप्टर और 450 से अधिक अग्निशामकों को तैनात किया गया।

कई इलाकों में आसमान में धुआं छा गया

Chile Forest Fires : अधिकारियों ने कहा कि 1,600 घर नष्ट हो गए। शनिवार को मध्य चिली के वालपराइसो क्षेत्र के बड़े हिस्से में धुआं भर गया। अधिकारियों ने हजारों लोगों को अपने घर खाली करने के लिए कहा। चिली के अधिकारियों ने कहा कि तटीय पर्यटन शहर विना डेल http://Chile Forest Fires मार के आसपास के इलाके प्रभावित हुए हैं। राहत टीमें सभी प्रभावित इलाकों तक पहुंचने की कोशिश कर रही हैं.

राष्ट्रपति गेब्रियल बोरिक ने चिंता व्यक्त की

गृहमंत्री कैरोलिना टोहा ने कहा कि वालपराइसो में स्थिति सबसे गंभीर है। उन्होंने कहा कि देश 2010 के भूकंप के बाद सबसे बड़ी आपदा का सामना कर रहा है। वलपरिसो क्षेत्र में तीन निकासी केंद्र स्थापित किए गए हैं। राष्ट्रपति गेब्रियल बोरिच ने कहा कि स्थिति वास्तव में बहुत कठिन है।

Chile Forest Fires

Chile Forest Fires : बोरिच ने चिलीवासियों से बचावकर्मियों के साथ सहयोग करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि अगर आपसे यह जगह छोड़ने के लिए कहा जाए तो ऐसा करने में संकोच न करें। गर्मी के महीनों के दौरान चिली में जंगल की आग असामान्य नहीं है।

गर्मी के कारण लगभग 27 लोगों की मौत

पिछले साल रिकॉर्ड गर्मी के कारण लगभग 27 लोगों की मौत हो गई और 400,000 हेक्टेयर से अधिक भूमि प्रभावित हुई। टोहा ने कहा कि शुक्रवार और शनिवार के बीच जंगल की आग से प्रभावित क्षेत्र 30,000 से बढ़कर 43,000 हेक्टेयर हो गए। अधिकारियों की सबसे बड़ी ¨चता यह है कि आग शहरी क्षेत्रों के बहुत करीब भी भड़क उठी है।

ये भी पड़े https://indiabreaking.com/bihar-board-2024/

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here