Bajaj Platina : बजाज प्लेटिना 110 अब नए लुक और बेहतर इंजन के साथ

0
433
Bajaj Platina
Bajaj Platina

बजाज प्लेटिना 110 अपने सेगमेंट की सबसे बेहतरीन मोटरसाइकिलों में से एक है। ज्यादा माइलेज, बेहतर परफॉर्मेंस और नई तकनीकों के साथ यह मोटरसाइकिल बाजार में धूम मचा रही है।

विस्तार

Bajaj Platina

लोकप्रिय कॉम्पैक्ट कम्यूटर बाइक बजाज प्लेटिना 110 अब नए अवतार में बाजार में उपलब्ध है। इस मॉडल का नया डिज़ाइन मोटरसाइकिल की कई प्रमुख विशेषताओं में से एक है। उन्नत इंजन के साथ, बजाज प्लेटिना 110 एक शक्तिशाली और सहज सवारी का वादा करता है जो हर सवारी को बेहतर बनाता है। चाहे आप शहर के ट्रैफ़िक से गुज़र रहे हों या खुली सड़क पर बाइक की सवारी का आनंद ले रहे हों, इसे आराम और दक्षता के लिए डिज़ाइन किया गया है। इस आर्टिकल में हम आपको बजाज प्लेटिना 110 के माइलेज, कीमत, स्पेसिफिकेशन और अन्य जानकारी के बारे में बताएंगे…

Bajaj Platina

बजाज प्लेटिना 110 इस सेगमेंट की सबसे बेहतरीन मोटरसाइकिलों में से एक है। बेहतरीन माइलेज, बेहतरीन परफॉर्मेंस और नई तकनीक के साथ इस बाइक ने बाजार में धूम मचा दी है। बजाज प्लेटिना 110 बाजार में दो वेरिएंट में उपलब्ध है।


1.बजाज प्लैटिनम 110 एबीएस

2.बजाज प्लैटिनम 110 ड्रम

3.दोनों मोटरसाइकिलों के पैरामीटर समान हैं।

बजाज प्लेटिना 110 ABS फीचर्स

एबीएस (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम): यह बाइक एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस) से लैस है, जो स्पीड और ब्रेकिंग को नियंत्रित करते हुए सुरक्षा सुनिश्चित करता है। इसका मतलब है कि ब्रेक लगाने पर टायर के फंसने की संभावना कम होगी, जिससे आपकी सुरक्षा बढ़ेगी। बजाज प्लेटिना 110 एबीएस भारत की पहली 115.45 सीसी मोटरसाइकिल है जिसमें एबीएस तकनीक है जो आपकी सवारी को अधिक स्थिर बनाती है। यह बाइक फ्रंट में सिंगल चैनल एबीएस के साथ 240 मिमी डिस्क और सीबीएस तकनीक के साथ रियर में 110 मिमी ड्रम ब्रेक से लैस है, जो इसे और भी शक्तिशाली बनाती है।

पावरफुल इंजन

इस बाइक में अच्छी माइलेज वाला 115.45cc का एयर-कूल्ड फोर-स्ट्रोक इंजन है। यह इंजन पावरफुल है और इसमें बजाज की मशहूर DTS-i तकनीक का इस्तेमाल किया गया है।

कम वजन और बेहतर संतुलन

बजाज प्लेटिना 110 एबीएस एक हल्की बाइक है जिसका वजन सिर्फ 117 किलोग्राम है। इससे इसे नियंत्रित करना आसान हो जाता है और उच्च गति पर भी सुरक्षा सुनिश्चित होती है।

सुविधाजनक टेक्नोलॉजी

बजाज प्लेटिना 110cc की सही इंजन तकनीक मोटरसाइकिल को कम गति पर शुरू करने और उच्च तापमान पर भी सुरक्षा और सहजता का अनुभव करने की अनुमति देती है। एबीएस बजाज प्लेटिना 110 डीआरएल लाइट्स से लैस है जो स्पष्ट दृश्यता सुनिश्चित करती है और आप रात में भी लंबी दूरी तक आसानी से ड्राइव कर सकते हैं।

कम लागत और अधिक माइलेज

बजाज प्लेटिना 110 पूरे देश में अपने ज्यादा माइलेज के लिए जानी जाती है। इस बाइक से आप कम गैस खर्च करके आसानी से लंबी दूरी तय कर सकते हैं। यह एक मुख्य कारण है कि दैनिक यात्री पेट्रोल की कीमतें बढ़ने पर समय और पैसा बचाने के लिए बजाज प्लेटिना 110 एबीएस खरीदते हैं।

Bajaj Platina : http://बजाज प्लेटिना 110 ड्रम फीचर्स

बजाज प्लेटिना 110 एक डिजिटल स्पीडोमीटर से लैस है जो आपको ड्राइविंग के दौरान गियर इंडिकेटर, एबीएस इंडिकेटर और गियर गाइडेंस की जांच करने की अनुमति देता है।

बजाज प्लेटिना 110 ड्रम फीचर्स

पावरफुल 110 सीसी इंजन

बजाज प्लेटिना 110 एक कुशल 110cc 4-स्ट्रोक इंजन के साथ आती है। इस मोटर में उच्च टॉर्क है और इसे नियंत्रित करना आसान है।

सुरक्षित ब्रेकिंग सिस्टम

इस बाइक में ड्रम ब्रेक सिस्टम है। यह सुरक्षित ब्रेकिंग विश्लेषण प्रदान करता है और ड्राइविंग करते समय ब्रेक का सही ढंग से उपयोग करने में मदद करता है।

बजाज प्लेटिना 110 एबीएस बनाम बजाज प्लेटिना 110 ड्रम: कौन सा बेहतर है?

अगर आप बजाज प्लेटिना 110 खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो आपको यह तय करना होगा कि बजाज प्लेटिना 110 एबीएस या बजाज प्लेटिना 110 ड्रम आपके लिए बेहतर विकल्प है।

1.बजाज प्लेटिना 110 ABS मॉडल में एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) की विशेषता होती है, जो ब्रेक पर अधिक नियंत्रण प्रदान करती है। यह सुगम ब्रेकिंग सिस्टम यात्राओं की सुरक्षा सुनिश्चित करता है। इसके साथ ही ABS आपको इस बात की अच्छी संभावना देता है कि यदि आप अचानक ब्रेक लगाते हैं तो वाहन को नियंत्रित करने में मदद मिलेगी।

2.यदि आप अधिक सुरक्षा और नियंत्रण की बात करें तो बजाज प्लेटिना 110 ABS एक बेहतर विकल्प हो सकता है। यह आपको अधिक सुरक्षित राइडिंग अनुभव प्रदान करेगा और अचानक ब्रेकिंग स्थितियों में भी आपको अधिक नियंत्रित करेगा।

3.यदि आपके लिए माइलेज और इकोनॉमी महत्वपूर्ण हैं, तो बजाज प्लेटिना 110 ड्रम एक अच्छा विकल्प हो सकता है। इस मॉडल का माइलेज काफी अच्छा होता है और आपको लंबी यात्राओं में भी बजट बनाए रखने में मदद करती है।

बजाज प्लेटिना 110 के दोनों वेरिएंट ने बाजार में हलचल मचा दी है। दोनों विकल्प किफायती मूल्य खंड में उपलब्ध हैं और आपको उपयुक्त निवेश मूल्य प्रदान करते हैं। आज ही अपने नजदीकी बजाज ऑटो शोरूम पर जाएं या बजाज ऑटो वेबसाइट पर जाएं और टेस्ट ड्राइव बुक करें। चुनाव आपकी आवश्यकताओं, वित्तीय स्थिति और ड्राइविंग प्राथमिकताओं के आधार पर किया जाना चाहिए।

बजाज बाइक की विस्तृत श्रृंखला देखें और अभी अपनी पसंदीदा बाइक बुक करें!

  1. ये भी पढ़ें : https://indiabreaking.com/iphone/

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here