Arvind Kejriwal News: क्या तिहाड़ जेल में रहेंगे अरविंद केजरीवाल या जाएंगे घर? सुप्रीम कोर्ट 10 मई को अंतरिम जमानत पर फैसला सुना सकता है!

0
37
Arvind Kejriwal News
Arvind Kejriwal News

Arvind Kejriwal News: सुप्रीम कोर्ट शुक्रवार को फैसला करेगा कि लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को अंतरिम जमानत दी जाए या नहीं। केजरीवाल पर टैक्स धोखाधड़ी मामले में मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप लगाया गया था। वह फिलहाल तिहाड़ जेल में बंद हैं।

पल पल की खबर के लिए IBN24 NEWS NETWORK का Facebook चैनल आज ही सब्सक्राइब करें। चैनल लिंक:

https://www.facebook.com/ibn24newsnetwork

Arvind Kejriwal News: केजरीवाल की गिरफ्तारी पर ईडी

Arvind Kejriwal News

इससे पहले मंगलवार को न्यायमूर्ति संजीव खन्ना और न्यायमूर्ति दीपांकर दत्ता की पीठ ने सुनवाई लंबित रहने तक अंतरिम जमानत देने पर अपना आदेश सुरक्षित रख लिया था। वरिष्ठ वकील अभिषेक सिंघवी और अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल (एएसजी) एसवी राजू की दलीलें सुनने के बाद अदालत ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया। सिंघवी केजरीवाल की ओर से और राजू प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की ओर से पेश हुए।

ईडी के सामने पेश हुए वकील तुषार मेहता ने विधानसभा चुनाव में केजरीवाल के प्रति नरमी दिखाने का कड़ा विरोध किया और कहा कि अंतरिम जमानत देने से आम आदमी पार्टी (आप) की नेशनल असेंबली को फायदा होगा। उन्होंने कहा कि यह एक अलग श्रेणी बनाने जैसा है! अदालत ने श्री केजरीवाल की गिरफ्तारी अर्जी पर सुनवाई को दो भागों में बांटा। जबकि श्री केजरीवाल की मुख्य याचिका ईडी द्वारा उनकी गिरफ्तारी को संबोधित करती है और इसे अवैध घोषित करने की मांग करती है, दूसरा पहलू अंतरिम जमानत देने से संबंधित है।

Arvind Kejriwal News: कोर्ट का अंतरिम जमानत देने पर फैसला

कोर्ट ने अंतरिम जमानत देने पर फैसला सुरक्षित रख लिया! सुनवाई के दौरान, पीठ ने कहा कि न्यायाधीश बुधवार को अलग-अलग संयोजनों में बैठेंगे और एक बार बुधवार के लिए सूचीबद्ध मुद्दों पर सुनवाई पूरी हो जाएगी और न्यायाधीशों के पास समय होगा, तो वे ईडी हियर द्वारा उनकी गिरफ्तारी के खिलाफ केजरीवाल की याचिका को फिर से शुरू करेंगे।

Arvind Kejriwal News

Arvind Kejriwal News: गिरफ्तारी को बरकरार रखते हुए

श्री केजरीवाल को इस मामले में 21 मार्च को गिरफ्तार किया गया था और वह तिहाड़ जेल में बंद हैं। 9 अप्रैल को, दिल्ली उच्च न्यायालय ने केजरीवाल की गिरफ्तारी को बरकरार रखते हुए कहा कि उनकी गिरफ्तारी गैरकानूनी नहीं थी और ईडी के पास कुछ ही विकल्प बचे थे क्योंकि केजरीवाल ने बार-बार समन की अनदेखी की थी। यह मामला 2021-2022 के लिए दिल्ली सरकार की अप्रत्यक्ष कर नीति के निर्माण और कार्यान्वयन में कथित भ्रष्टाचार और मनी लॉन्ड्रिंग से संबंधित है।

बाद में इस नीति को दोहराया गया।न्यायाधीश खन्ना ने शीघ्र जमानत के मुद्दे पर फैसला सुनाने की कोई समय सीमा तय किए बिना कहा, “अगर कल नहीं तो हम गुरुवार को इस मुद्दे पर विचार कर सकते हैं।” यदि गुरुवार को नहीं, तो हम अगले सप्ताह इस मुद्दे पर विचार करेंगे।

पल पल की खबर के लिए IBN24 NEWS NETWORK का YOUTUBE चैनल आज ही सब्सक्राइब करें। चैनल लिंक: https://youtube.com/@IBN24NewsNetwork?si=ofbILODmUt20-zC3

यह भी पढ़ें – Kanpur Brutality Case: दोस्त बने जानवर नाबालिग से सात दिन तक की दरिंदगी, मारने से पहले देखे पुलिस के थर्ड डिग्री वीडियो

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here