Apple double-digit growth in India: Tim Cook ने कहा- भारतीय बाजार में अपार संभावनाएं, पहले से ज्यादा करेंगे फोकस Apple की भारत में डबल डिजिट ग्रोथ

0
35
Apple double-digit growth in India
Apple double-digit growth in India

Apple double-digit growth in India: ने अपने मार्च तिमाही के नतीजे पेश कर दिए हैं। कंपनी ने कहा कि इसके परिणामस्वरूप उसने मार्च तिमाही में दोहरे अंक की वृद्धि हासिल की। साथ ही कंपनी की बिक्री में भी काफी इजाफा हुआ है। आईफोन निर्माता कंपनी एप्पल का वित्तीय प्रदर्शन काफी शानदार रहा है। एप्पल के सीईओ टिम कुक ने कंपनी के नतीजों पर प्रतिक्रिया दी!

पल पल की खबर के लिए IBN24 NEWS NETWORK का Facebook चैनल आज ही सब्सक्राइब करें। चैनल लिंक:

https://www.facebook.com/ibn24newsnetwork

Apple double-digit growth in India

Apple double-digit growth in India: आईफोन एप्पल इंडिया की बिक्री में काफी इजाफा

एप्पल के सीईओ टिम कुक की प्रतिक्रिया दोहरे अंक में बिक्री वृद्धि देखने की थी। टिम कुक ने कहा कि भारतीय बाजार में पुनरुद्धार देखा जा रहा है। भारतीय बाज़ार भविष्य के लिए कई अवसर प्रदान करता है। टिम कुक ने भारतीय बाजार पर ध्यान केंद्रित किया और कहा कि ऐप्पल विकास से लेकर लॉन्च तक सिस्टम पर काम कर रहा है। मैं चौथी तिमाही में एप्पल इंडिया के प्रदर्शन से भी खुश हूं।

Apple double-digit growth in India: टिम कुक ने भारत के नाम एक विशेष संबोधन में कहा

(भारत में) हमारी विकास दर दोहरे अंक में थी और इसलिए हम इससे बहुत खुश थे। मार्च तिमाही में यह कंपनी का नया बिक्री रिकॉर्ड था। आप जानते हैं, मुझे लगता है कि यह एक अविश्वसनीय रूप से रोमांचक बाजार है और हमारे लिए एक बड़ा फोकस है। उन्होंने आगे कहा, जहां तक ​​संचालन और आपूर्ति श्रृंखला का सवाल है, यह कंपनी भारत में उत्पादन करती है, लेकिन बाजार में प्रतिस्पर्धा के कारण इसका उत्पादन भारत में करना पड़ता है।

Apple double-digit growth in India: कंपनी ने दूसरे देशों में कैसा प्रदर्शन किया

Apple double-digit growth in India

iPhone का निर्माण दुनिया भर के कई देशों में किया जाता है। इन सभी देशों में कंपनी की बिक्री बढ़ रही है। मार्च तिमाही में भारत के अलावा लैटिन अमेरिका, मध्य पूर्व, कनाडा, स्पेन और तुर्की में भी बिक्री बढ़ी।

एप्पल की इंडिया कार्ड रिपोर्ट के बारे में कुक ने कहा कि कंपनी परिचालन चलाने के अलावा और भी बहुत कुछ करती है। पिछले साल भारत में कई Apple स्टोर खुले। इस स्टाइल को भी खूब पसंद किया गया. इस संदर्भ में, Apple अपने डेवलपर इकोसिस्टम पर काम कर रहा है और अपने चैनलों का विस्तार कर रहा है।

Apple double-digit growth in India: अधिकारी लुका मास्ट्रो ने कहा

कंपनी उभरते बाजारों में मजबूत गति से खास तौर पर खुश है। कंपनी ने लैटिन अमेरिका, मध्य पूर्व, भारत, इंडोनेशिया, फिलीपींस और तुर्की सहित कई देशों और क्षेत्रों में वर्ष की पहली छमाही में राजस्व रिकॉर्ड बनाया है।

Apple double-digit growth in India: भारत में बढ़ रही iPhone की डिमांड

ऐपल के लिए भारत एक प्रमुख बाजार बनता जा रहा है. कंपनी ने पिछले साल ही भारत में दो नए स्टोर लॉन्च किए हैं पिछले साल के आखिरी क्वार्टर की बात करें, तो … कंपनी ने साल 2022 के मुकाबले 7 परसेंट की ग्रोथ हासिल की है! ऐपल के सीईओ टिम कुक ने भी इसका जिक्र बैठक में किया है!

Apple iPhone की पॉपुलैरिटी तेजी से बढ़ रही है. एक वक्त तक बिजनेस और अमीरों की पहुचान बना iPhone अब कॉमन हो चुका है. कंपनी की सभी लोगों तक पहुंच का असर…अपनी उसकी सेल पर भी दिखने लगा है! यही वजह है कि भारत में भी Apple का मार्केट शेयर तेजी से बढ़ रहा है! 
iPhone की डिमांड एंटरप्राइसेस और इंडिविजुअल दोनों तरह के कस्टमर्स में है! इसकी वजह से भारत में ऐपल का बिजनेस तेजी से बढ़ रहा है! सितंबर-दिसंबर क्वार्टर में कंपनी ने रिकॉर्ड ब्रेकिंग परफॉर्मेंस दी है! इसका जिक्र ऐपल के CEO टिम कुक ने भी किया है! 

पल पल की खबर के लिए IBN24 NEWS NETWORK का YOUTUBE चैनल आज ही सब्सक्राइब करें। चैनल लिंक: https://youtube.com/@IBN24NewsNetwork?si=ofbILODmUt20-zC3

यह भी पढ़ें – Apple Launch Vision Pro AirPods Watch: Vision Pro से लेकर AirPods 4 तक, 2024 में लॉन्च होंगे Apple के ये प्रोडक्ट्स, यहां जानें जरुरी डिटेल

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here