23 March Shahidi Diwas : शहीदी दिवस पर निफा ने लगाया रक्तदान शिविर, शहीद भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव को चाहने वाले 81 युवाओं ने बढ़चढ़कर भाग लिया

0
280
23 March Shahidi Diwas
23 March Shahidi Diwas

23 March Shahidi Diwas

23 March Shahidi Diwas: शहीद ए आज़म भगत सिंह, राजगुरु व सुखदेव के शहादत दिवस पर आज 81 युवाओं ने अपना रक्त देकर श्रद्धांजलि दी व देश की आज़ादी में उनकी महान भूमिका को नमन किया। नेशनल इंटीग्रेटेड फ़ोरम ऑफ़ आर्टिस्ट्स एंड एक्टिविस्टस (निफा) द्वारा हरियाणा रोडवेज़ ड्राइविंग स्कूल व गोल्डन मोमेंट्स के सहयोग से आयोजित विशाल रक्त दान शिविर में सुबह 10 बजे शिविर शुरू होते ही युवाओं में रक्त दान को लेकर भारी उत्साह रहा व दो बजे शिविर के समापन पर कुल 81 यूनिट सिविल अस्पताल करनाल की टीम ने एकत्रित किया। इस से पूर्व सभी अतिथियों व युवाओं ने शहीद भगत सिंह के चित्र पर पुष्प अर्पित किए व उनकी महान शहादत के प्रति कृतज्ञता प्रकट की।निफा के संस्थापक अध्यक्ष प्रीतपाल सिंह पन्नु ने कहा कि 23 मार्च 1931 को जब इन शहीदों को फाँसी दी गई तो ये सभी युवा आयु में थे, लेकिन देश को आज़ाद करवाने का सपना और व्यवस्था परिवर्तन की उम्मीद में हंसते हंसते फाँसी के फंदे को चूम गए।

23 March Shahidi Diwas

23 March Shahidi Diwas: आज उनकी शहादत को 93 वर्ष हो चुके हैं, हम सभी को व विशेष रूप से युवाओं को निरीक्षण करना होगा कि क्या हम शहीदों के बताये रास्ते पर चल रहे हैं। निफा संयोजक एडवोकेट नरेश बराना ने भी युवा रक्त दाताओं को संबोधित किया व रक्त देकर शहीदों को याद करने के लिए उनकी प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि रक्त दान को महा दान इसलिए कहा जाता है क्योंकि दूसरों की जान बचाने से बड़ा कोई पुण्य कार्य नहीं हो सकता व एक यूनिट रक्त से तीन लोगों की जान बचती है।

23 March Shahidi Diwas : शहीदी दिवस पर निफा ने लगाया रक्तदान शिविर, शहीद भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव को चाहने वाले 81 युवाओं ने बढ़चढ़कर भाग लिया

23 March Shahidi Diwas

राष्ट्र भगतों को किया याद

23 March Shahidi Diwas: प्रदेश अध्यक्ष श्रवण शर्मा ने कहा कि निफा ने हमेशा राष्ट्र भगतों को याद किया है व देश की अस्मिता, आज़ादी, एकता व अखंडता के लिए प्राण नयोछावर करने वाले वीरों के जीवन वि जीवन मूल्यों को युवा पीढ़ी तक पहुँचाने का प्रयास किया है। आज का कार्यक्रम भी इसी कड़ी का हिस्सा है। कार्यक्रम में मॉरीशस से आये पंडित अयोध्यानाथ बंसी, निफा के संरक्षक डॉ लाजपत राय चौधरी, सतिंदर मोहन कुमार, डॉ कृष्ण अरोड़ा, समाज सेवी महेश शर्मा, रजनीश शर्मा, प्रसिद्ध नाटक निर्देशक कृष्ण मलिक, समाज सेवी रजनीश शर्मा, प्रोफ़ेसर प्रदीप भारती, कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी से डॉ आबिद, फ़िल्म अभिनेता व निर्माता राहुल शर्मा, हरियाणा रोडवेज़ ड्राइविंग स्कूल से अधिकारी विनोद कुमार, फ़ोरमैन दविन्द्र कुमार हरियाणा इंटरनेशनल फ़िल्म फेस्टिवल के निदेशक धर्मवीर सिंह दाँगी, सचिव विकास शर्मा, महिला विंग की संरक्षक व सीजीसी की प्रधान अंजू शर्मा, महिला विंग की प्रधान वीणा खेतरपाल, सचिव डॉ भारती भारद्वाज, समाज सेवी अरविंद मान, नमना अहलावत, अंजू शर्मा, निफा के ज़िला सचिव हितेश गुप्ता आदि ने रक्त दान करने वालों को बैच लगाकर व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम में समाज की बहुत से प्रबुद्ध हस्तियाँ मौजूद रही जिनमे निफा के ज़िला कार्यकारिणी से सतिंदर गांधी, उप प्रधान अरविंद संधु, शहरी प्रधान मनिंदर सिंह, ज़िला कार्यकारिणी से मुकुल गुप्ता, जगतार सिंह, अरुण, करणजीत सिंह, हरियाणा रोडवेज़ से चालक अशोक कुमार, आनंद कुमार, कृष्ण गोपाल, नरेश, कृष्ण, अमरजीत, बलजीत सिंह शामिल रहे।

बॉक्स ऑफिस

शहीद भगत सिंह की समर्पित पहली हरियानवी फ़िल्म “भगत सिंह-एक अमर गाथा” का ट्रेलर हुआ जारी
एक महीने बाद सिनेमा व ओटीटी प्लेटफार्म पर आएगी फ़िल्म

23 March Shahidi Diwas

कलाकारों को किया सम्मानित

23 March Shahidi Diwas: आज शहीदी दिवस के अवसर पर निफा द्वारा आयोजित रक्त दान शिविर में वैष्णवी फिल्म्स और सिफ्ट CIFT द्वारा निर्मित हरयाणवी फिल्म “भगत सिंह – एक अमर गाथा ” का टीजर लॉन्च किया गया। इस अवसर पर फिल्म के सभी कलाकारों के साथ फिल्म के डॉयरेक्टर दीपक सैनी, प्रोड्यूसर और फिल्म में भगत सिंह का अभिनय कर रहे राहुल शर्मा, फिल्म का म्यूजिक दे रहे अंकुश के अतिरिक्त परदे के पीछे सब कलाकारों और टीम को जोड़ने में सहयोग दे रहे और भगत सिंह के पिता के रोल में कृष्ण कुमार मलिक, कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में मास एंड कम्युनिकेशन डिपार्टमेंट के प्रोफेसर आबिद अली,हरियाणा इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल मंच के माध्यम से फिल्मों , हरयाणवी संस्कृति और कलाकारों को प्रोत्साहित करने वाले मंच के प्रधान धर्मेंद्र डांगी सहित सभी कलाकारों को सम्मानित किया गया।

23 March Shahidi Diwas: इस अवसर पर रंगमंच निर्देशक और अभिनेता कृष्ण मलिक ने निफा के प्रधान प्रितपाल सिंह पन्नू और उनकी टीम का धन्यवाद करते हुए उपस्थित लोगों से आह्वान करते हुए कहा कि आज वक्त की ज़रूरत है कि स्थानीय कलाकारों और ज़मीनी पृष्ठभूमि से जुड़े लोगों को प्रोत्साहित किया जाना चाहिए ताकि भविष्य में यही लोग अपनी सृजनात्मकता का लोहा मनवा सकें। इस अवसर पर शहीद आज़म भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु की प्रतिमा पर निफा के टीम के साथ भगत सिंह एक अमर गाथा टीम ने पुष्प अर्पण भी किया।

23 March Shahidi Diwas

इस अवसर पर सलविंदर कौर, तहसीन खान, निशा कक्कड़, बलबीर आतिश, लव समाना, सुखविंदर सोही, कपिल शर्मा,कौशल समाना, अंकित ढींगरा, नरेंद्र औझला, जसबीर सिंह साही, सुधीर ढांडा, हर्ष कक्कड़ और दूसरे कलाकारों को मुमेंटो देकर निफा द्वारा सम्मानित किया गया।

23 March Shahidi Diwas: निफा के संस्थापक अध्यक्ष प्रीतपाल सिंह पन्नु व संयोजक एडवोकेट नरेश बराना ने पूरी टीम को बधाई देते हुए फिल्म की पूरी टीम को बधाई और वायदा करते हुए कहा कि वो फिल्म की पूरी टीम के साथ खड़े हैं और इस के प्रमोशन और रिलीज़ के लिए अपना हर संभव सहयोग करेंगे।

पल पल की खबर के लिए IBN24 NEWS NETWORK का YOUTUBE चैनल आज ही सब्सक्राइब करें। चैनल लिंक: https://youtube.com/@IBN24NewsNetwork?si=ofbILODmUt20-zC3

यह भी पढ़ें –अब WhatsApp पर फोटो को बनाएं खास. आ गया है शानदार AI फीचर, जानें कैसे करें इस्तेमाल.

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here