Xiaomi EV SU7: मोबाइल वाली कंपनी ने बनाई खास कार, एक बार चार्ज करने पर चलती 800 KM, मिले 90,000 ऑर्डर, शेयरों ने लगाई छलांग.

0
96
Xiaomi EV SU7

Xiaomi EV SU7

विश्व प्रसिद्ध चीनी मोबाइल फोन कंपनी Xiaomi ने कम कीमत में बेहतरीन परफॉर्मेंस वाली इलेक्ट्रिक कार लॉन्च की है। खास बात यह है कि Xiaomi को लॉन्च के तुरंत बाद ही इस इलेक्ट्रिक कार के लिए भारी ऑर्डर मिले, जिसके बाद कंपनी के शेयरों में भारी उछाल आया। Xiaomi चीन की पांचवीं सबसे बड़ी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी है। स्मार्टफोन बाजार में अपना नाम बनाने के बाद, कंपनी अब वैश्विक ऑटोमोबाइल बाजार में अपनी शुरुआत करने के लिए तैयार है।

Xiaomi EV SU7

Xiaomi की यह एसयूवी ढेर सारे फीचर्स के साथ आती है। सबसे बड़ी खासियत यह है कि यह कार एक बार चार्ज करने पर 800 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकती है। साथ ही 0-100 किमी की रफ्तार हासिल करने में इसे महज 2.78 सेकंड का समय लगता है। आइए आपको इस कार की कई अन्य खूबियों से रूबरू कराते हैं।

पल पल की खबर के लिए IBN24 NEWS NETWORK का Facebook चैनल आज ही सब्सक्राइब करें। चैनल लिंक: https://www.facebook.com/ibn24newsnetwork

24 घंटे में 90,000 कार का ऑर्डर

इस कार को लॉन्च करके शियोमी, इलेक्ट्रिक कार मार्केट में दिग्गज कंपनियों को टक्कर देना चाहती है. खास बात है कि शियोमी को इस इलेक्ट्रिक कार के लिए 24 घंटे के अंदर करीब 90,000 यूनिट्स के ऑर्डर मिले. शियोमी ने अपनी इस इलेक्ट्रिक कार के माइलेज को लेकर बड़ा दावा किया है.

कंपनी के शेयरों में तेजी

हॉन्गकॉन्ग बाजार में Xiaomi के शेयर की कीमत 12% से अधिक बढ़ी। वर्तमान शेयर की कीमत 16.74 है। पिछले एक महीने में इस कंपनी के शेयरों में 25% से ज्यादा का उछाल आया है।

पल पल की खबर के लिए IBN24 NEWS NETWORK का YOUTUBE चैनल आज ही सब्सक्राइब करें। चैनल लिंक: https://youtube.com/@IBN24NewsNetwork?si=ofbILODmUt20-zC3

यह भी पढ़ें – इस महीने सूर्य ग्रहण, पिंक मून, शनि और मंगल आकाश में दिखेगा बहुत कुछ, जानें डिटेल.

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here