Upcoming 7-Seater SUV: इस साल बाजार में आने वाली हैं 4 नई प्रीमियम 7 सीटर एसयूवी, जानिए किन खूबियों से होंगी लैस

0
323
Upcoming 7-Seater SUV
Upcoming 7-Seater SUV

Upcoming 7-Seater SUVन्यू स्कोडा: कोडियाक 2023 के अंत में सामने आई थी, इसके भारत में 2024 में लॉन्च होने की उम्मीद है. यह मौजूदा मॉडल की तुलना में 61 मिमी लंबा, 18 मिमी कम चौड़ा और 17 मिमी छोटा है, जबकि व्हीलबेस समान है!

Upcoming 7-Seater SUV: नई प्रीमियम एसयूवी

Upcoming 7-Seater SUV: भारत में एसयूवी की बिक्री लगातार बढ़ रही है। ग्राहकों के पास सभी सेगमेंट में व्यापक विकल्प हैं, 4 मीटर से कम की बहुत कॉम्पैक्ट मिड-रेंज एसयूवी से लेकर लक्जरी और पूर्ण आकार की एसयूवी तक। 7 सीटों वाली प्रीमियम एसयूवी की एक विशेष श्रृंखला भी है। इन गाड़ियों को हमेशा से ही अपनी लग्जरी और व्यावहारिकता के लिए पसंद किया जाता रहा है। अगर आप भी ऐसी स्थिति में हैं और एक प्रीमियम 7-सीटर एसयूवी खरीदना चाहते हैं तो आज हम भविष्य में लॉन्च होने वाले चार नए मॉडलों के बारे में बात कर रहे हैं।

Upcoming 7-Seater SUV

Upcoming 7-Seater SUV: एमजी ग्लोस्टर फेसलिफ्ट2020

एमजी ग्लॉस्टर एसयूवी को इस साल के मध्य में भारत में नया रूप दिया जाएगा। उन्नत संस्करण का वर्तमान में परीक्षण किया जा रहा है और 2024 के अंत में बाजार में आने की उम्मीद है। जासूसी छवियों में अद्यतन वर्गाकार तत्वों के साथ एक बड़ी ग्रिल और साटन ब्लैक फिनिश के साथ अधिक कोणीय नाक दिखाई देती है। इंटीरियर में मामूली बदलाव की योजना है। 2024 एमजी ग्लॉस्टर फेसलिफ्ट 2.0-लीटर टर्बोडीज़ल इंजन के साथ दो इंजन विकल्पों के साथ आती है। 4X4 और 4X2 में उपलब्ध है।

Upcoming 7-Seater SUV: नई पीढ़ी की टोयोटा फॉर्च्यूनर।


Upcoming 7-Seater SUV: भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली 7-सीटर प्रीमियम एसयूवी टोयोटा फॉर्च्यूनर इस साल अपना नेक्स्ट-जेनरेशन मॉडल लॉन्च करेगी। इसके 2024 के अंत में बाजार में आने की उम्मीद है। नई फॉर्च्यूनर टोयोटा के उन्नत टीएनजीए-एफ प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी, जिसका उपयोग आगामी टैकोमा और लैंड क्रूजर 300 पिकअप में भी किया जाएगा। एसयूवी में हाइब्रिड पावरट्रेन मिलता है जिसमें 2.8-लीटर टर्बोडीज़ल इंजन और 48V माइल्ड हाइब्रिड तकनीक शामिल है। इसमें ADAS तकनीक समेत कई नए फीचर्स भी मिलेंगे।

Upcoming 7-Seater SUV

Upcoming 7-Seater SUV: Kia EV9

Upcoming 7-Seater SUV: भारत में कंपनी की दूसरी इलेक्ट्रिक पेशकश होगी। यह कंपनी की प्रमुख इलेक्ट्रिक एसयूवी है और इसे 2024 की दूसरी छमाही में लॉन्च किया जाएगा। वैश्विक बाजार में, EV9 कई पावरट्रेन विकल्पों के साथ उपलब्ध है, जिसमें 76 kWh बैटरी के साथ रियर-व्हील ड्राइव, 99.8 के साथ रियर-व्हील ड्राइव शामिल है। kWh बैटरी, और दो इलेक्ट्रिक मोटर के साथ एक ऑल-व्हील ड्राइव विकल्प। बेसिक वर्जन में पावर रिजर्व 358 किमी और पुराने वर्जन में 541 किमी होना चाहिए। EV9 में 12.3-इंच ड्राइवर डिस्प्ले, नेविगेशन और वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ 12.3-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 5.3-इंच क्लाइमेट कंट्रोल स्क्रीन, OTA अपडेट, 14 स्पीकर के साथ मेरिडियन ऑडियो सिस्टम और मोबाइल फोन चार्जिंग सहित कई उन्नत सुविधाएँ हैं।

Upcoming 7-Seater SUV: न्यू जेनरेशन स्कोडा कोडियाक


Upcoming 7-Seater SUV: नई पीढ़ी की स्कोडा कोडियाक का अनावरण 2023 के अंत में किया जाएगा और इसे 2024 में भारत में लॉन्च किया जाएगा। व्हीलबेस वही है, लेकिन पिछले मॉडल की तुलना में 61 मिमी लंबा, 18 मिमी चौड़ा और 17 मिमी छोटा है।

पांच सीटों वाले मॉडल का ट्रंक वॉल्यूम 910 लीटर है और सात सीटों वाले मॉडल का ट्रंक वॉल्यूम 340 लीटर है। डिजाइन और इंटीरियर में अहम बदलाव किए गए। वैश्विक 2024 कोडियाक कई पावरट्रेन के साथ उपलब्ध होगा। माइल्ड हाइब्रिड तकनीक के साथ 1.5 लीटर टीएसआई पेट्रोल इंजन (148 एचपी), एडब्ल्यूडी के साथ 2.0 लीटर टीएसआई (201 एचपी) और एडब्ल्यूडी के साथ 2.0 लीटर टीडीआई डीजल (एफडब्ल्यूडी के साथ 148 एचपी, एडब्ल्यूडी के साथ 190 एचपी)। सभी इंजन मानक के रूप में 7-स्पीड डीएसजी गियरबॉक्स से लैस हैं।

पल पल की खबर के लिए IBN24 NEWS NETWORK का YOUTUBE चैनल आज ही सब्सक्राइब करें।चैनल लिंक : https://youtube.com/@IBN24NewsNetwork?si=ofbILODmUt20-zC3

यह भी पढ़ें – Mahindra Thar Five- Door new Launch: इस साल लॉन्च हो रही है Mahindra Thar 5-डोर, जानें लॉन्च से पहले क्या मिलेंगे अपडेट

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here