Mahindra Thar Five Door new Launch: इस साल लॉन्च हो रही है Mahindra Thar 5-डोर, जानें लॉन्च से पहले क्या मिलेंगे अपडेट

0
357
Mahindra Thar Five- Door new Launch
Mahindra Thar Five- Door new Launch

Mahindra Thar Five Door new Launch: Highlights

महिंद्रा टार 5-डोर के 2024 के अंत तक लॉन्च होने की उम्मीद है।

5-दरवाजे वाली थार का व्हीलबेस और इंटीरियर स्पेस बढ़ेगा।

नई थार में 7 लोग बैठ सकते हैं।

Mahindra Thar Five Door new Launch: भारत में लंबे समय से महिंद्रा थार के 5-डोर वर्जन का इंतजार कर रहे हैं। कंपनी ने 2020 में दूसरी पीढ़ी की थार लॉन्च की और तब से, कई संभावित खरीदार इसे 5-डोर संस्करण में भी पेश करने की मांग कर रहे हैं।

भारत में एसयूवी की बढ़ती मांग को ध्यान में रखते हुए, कंपनी ने थार के ऑफ-रोड चरित्र को बनाए रखते हुए इसे लाइफस्टाइल एसयूवी के रूप में लॉन्च किया। हालाँकि, एक खामी थी: कंपनी ने 5-दरवाजे वाला संस्करण पेश नहीं किया था। इस कारण से, कई लोगों को यह कम व्यावहारिक लगता है। अब कंपनी जल्द ही इसका 5-डोर वेरिएंट लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

Mahindra Thar Five- Door new Launch

कहा जा रहा है कि महिंद्रा थार का पांच दरवाजों वाला वर्जन इस साल की दूसरी छमाही में लॉन्च किया जा सकता है। पांच दरवाजों वाली महिंद्रा थार में आपको सीटों की तीन पंक्तियां देखने को मिलेंगी। आखिरी पंक्ति की सीटें एक-दूसरे के सामने हैं। अब इस कार में 7 लोग आराम से बैठ सकते हैं। तो 5 दरवाजे वाले तारा में क्या है नया, आइए जानते हैं…

Mahindra Thar Five Door new Launch: ये होंगे थार 5 डोर के नए फीचर्स

Mahindra Thar Five Door new Launch: अपग्रेड के तौर पर पांच दरवाजों वाली थार में बड़ा केबिन और इंटीरियर स्पेस मिलता है। इसमें पहले से ज्यादा लेगरूम, ज्यादा बैठने की जगह और बेहतर फीचर्स होंगे। पांच दरवाजों की बदौलत कंपनी व्हीलबेस को बढ़ा सकती है, जिससे यात्री सुविधा भी बढ़ेगी। महिंद्रा थार 5-डोर के इंटीरियर को बेहतर इंस्ट्रूमेंट पैनल, बड़ी स्क्रीन और आरामदायक और पूरी तरह से समायोज्य सीटों के साथ काफी उन्नत किया गया है। एक सनरूफ वेरिएंट भी बाजार में आ सकता है। स्वचालित एयर कंडीशनिंग, 360-डिग्री कैमरा और कई एयरबैग के अलावा, आगामी थार पांच-दरवाजे में कुछ उन्नत ड्राइवर सहायता प्रणाली सुविधाएँ भी होंगी।

Mahindra Thar Five- Door new Launch

इंजन में बदलाव की संभावना कम

Mahindra Thar Five Door new Launch: 5-डोर महिंद्रा थार मॉडल को मौजूदा 3-डोर मॉडल की तरह ही 2.2-लीटर mHawk डीजल इंजन और 2.0-लीटर mStallion पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया जा सकता है। यह एसयूवी मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ 4X2 और 4X4 ड्राइव विकल्प से लैस हो सकती है। हालाँकि, कंपनी ने अभी तक इस मामले पर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है।

पल पल की खबर के लिए IBN24 NEWS NETWORK का YOUTUBE चैनल आज ही सब्सक्राइब करें।चैनल लिंक : https://youtube.com/@IBN24NewsNetwork?si=ofbILODmUt20-zC3

यह भी पढ़ें: Kawasaki Z900 supersport bike: कावासाकी Z900 सुपरस्पोर्ट बाइक भारत में लॉन्च, 948cc लिक्विड-कूल्ड इंजन के साथ स्मार्टफोन कनेक्टिविटी फीचर, कीमत ₹9.29 लाख!

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here