UP Police Bharti Paper Leak : सिपाही भर्ती परीक्षा में फैलाई पेपर लीक की अफवाह, पुलिस ने 8 को किया गिरफ्तार

0
255
UP Police Bharti Paper Leak
UP Police Bharti Paper Leak

UP Police Bharti Paper Leak

UP Police Bharti Paper Leak : ग़ाज़ीपुर 16 फरवरी को, उत्तर प्रदेश के ग़ाज़ीपुर जिले में पुलिस भर्ती परीक्षा से एक दिन पहले, पुलिस ने सॉल्वर गिरोह के एक बड़े समूह को तोड़ दिया और आठ लोगों को गिरफ्तार कर लिया। वहीं, पुलिस ने परीक्षा में पेपर लीक की अफवाह फैलाने वाले लोगों पर भी सख्ती की। परीक्षा के दौरान इस अखबार के लीक होने की अफवाह फैलाने के आरोप में गाजीपुर पुलिस ने अलग-अलग जगहों से कुल आठ लोगों को गिरफ्तार किया.

UP Police Bharti Paper Leak

UP Police Bharti Paper Leak : पुलिस भर्ती में गड़बड़ी के आरोप में पुलिस ने ग़ाज़ीपुर के सैदपुर थाने के आदर्श सियावा इंटर कॉलेज से कई लोगों को गिरफ्तार किया है. उन पर पेपर लीक की अफवाह फैलाने का आरोप है. पुलिस ने जांच के दौरान उल्लंघन के आरोप में पांच लोगों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने इनके पास से एंड्रॉइड फोन के अलावा पिछले 28 टेस्ट (वर्कशीट) भी बरामद किए हैं. वहीं, पुलिस भर्ती में गड़बड़ी के आरोप में ग़ाज़ीपुर पुलिस ने तीन और लोगों को गिरफ्तार किया है. पेपर लीक की अफवाह फैलाने के आरोप में उन्हें गिरफ्तार भी किया गया था. पुलिस ने इन्हें सादात थाना क्षेत्र के सादात स्नातकोत्तर महाविद्यालय के पास से गिरफ्तार कर लिया.

UP Police Bharti Paper Leak

UP Police Bharti Paper Leak : गिरफ्तार किए गए लोगों के पास से पूर्व प्रोफाइल और मोबाइल फोन भी जब्त किए गए। आपको बता दें कि यूपी रिजर्व भर्ती परीक्षा से एक दिन पहले 16 फरवरी को गाजीपुर पुलिस ने एक बड़े साल्वर गैंग को गिरफ्तार किया था. गिरफ्तार अपराधी यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा देने की तैयारी कर रहे थे. पुलिस ने साल्वर गैंग के आठ सदस्यों को गिरफ्तार किया है. उसे नोनखरा थाना क्षेत्र के मिरदादपुर से गिरफ्तार किया गया।

UP Police Bharti Paper Leak

गिरफ्तार अपराधियों के पास से पुलिस ने 6 लाख रुपये नकद और 21 लाख रुपये के चेक भी बरामद किये हैं. बड़ी संख्या में फर्जी दस्तावेज, 17 अभ्यर्थियों के मूल अंक पत्र और प्रमाणपत्र, 29 अभ्यर्थियों के यूपी भर्ती परीक्षा के प्रवेश पत्र, 8 आधार कार्ड, 5 डुप्लीकेट नमूने, 14 मोबाइल फोन, कई इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, 1 कार और 3 साइकिलें भी बरामद की गईं। पुलिस द्वारा जब्ती से बरामद किया गया।

ये ही पढ़े  पर्सनल खर्चों को पूरा करने में काम आते हैं लेकिन; इन बातों को भूलकर भी न करें नजरअंदाज

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here