Unique Wedding : एक अनोखी शादी! दूल्हे के धनुष तोड़ने के बाद दुल्हन ने वरमाला डाली; मंडप में लगे जय श्री राम के नारे

0
341
Unique Wedding
Unique Wedding

Unique Wedding

Unique Wedding : उदयपुर के चित्तौड़गढ़ इलाके में भगवान श्री राम की थीम वाली शादी को देखकर ऐसा लगता है कि भारत लगातार सनातन की ओर बढ़ रहा है। डेस्टिनेशन वेडिंग्स के रूप में कई विदेशी थीम्स को अपनाया जाता है.

Unique Wedding

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के बाद से पूरा देश राममय हो गया है. इसी वजह से इन दिनों भगवान राम की थीम पर विवाह http://Unique Wedding : एक अनोखी शादी! दूल्हे के धनुष तोड़ने के बाद दुल्हन ने वरमाला डाली; मंडप में लगे जय श्री राम के नारे समारोह भी हो रहे हैं. ऐसी ही एक शादी उदयपुर जिले के चित्तौड़गढ़ जिले में हुई जहां दूल्हे ने भगवान राम की तरह भगवान शिव का धनुष मोड़ा और दुल्हन को वरमाला पहनाई।

Unique Wedding

Unique Wedding : यह शादी चित्तौड़गढ़ शहर के पास इमेजिका रिसोर्ट में आयोजित की गई थी। विवाह की विशिष्टता हमारे लिए इस बात की पुष्टि करती है कि हमारा देश और हमारा समाज अब राममय हो रहा है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के युग में जब राम मंदिर और रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की बात आती है, तो इस विवाह समारोह में अपनाए जाने वाले रीति-रिवाज.

Unique Wedding

Unique Wedding : इस विवाह में भारतीय संस्कृति को ध्यान में रखा गया और सभी रीति-रिवाजों को पूरी तरह से अपनाया गया व सभी कार्यक्रम लड्डू गोपाल को अलग सिंहासन पर विराजमान कर मंगल कार्य प्रारंभ किए गये. बीते दिनों हुए इस विवाह की आज भी लोगों के बीच चर्चा है।

शहर के अर्जुन मूंदडा के बेटे वैभव की शादी राशि के साथ हुई, जिसमें देश की नामी हस्तियां शामिल हुईं, इस शादी में एक आम वरमाला रखी गई है. , इस विवाह में जहां पर सामान्य वर माला होती है. वैसा नहीं हुआ यहां पर पहले वर ने शिव स्वरुप धुनष तोडा फिर राशि के गले में अपनी ओर से जयमाला डाली. यह नजारा देखकर हर कोई दंग रह गया। श्री राम युग स्वयंबर वैदिक मंत्रोचर कार्यक्रम आदि एवं अन्य सभी कार्यक्रम भी भारतीय संस्कृति का प्रयोग करके बनाये गये हैं।

Unique Wedding

इस शादी में शादी की सभी रस्में हिंदू रीति-रिवाज से निभाई गईं। वहीं 11 पंडितों के द्वारा विभिन्न मंत्र उच्चारण के साथ ही दूल्हा दुल्हन गठबंधन में बंद है इस अनोखी शादी की चर्चाएं शहर भर में बनी हुई है.

ये भी पड़े https://indiabreaking.com/neighbor-blackmailed-by-taking-obscene-photos/

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here