Terror Attack Alert to RBI: बड़ी खबर! आरबीआई कार्यालय को बम से उड़ाने की धमकी, 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया, जांच जारी

0
76
Terror Attack Alert to RBI
Terror Attack Alert to RBI

Terror Attack Alert to RBI: मुंबई:

Terror Attack Alert to RBI: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई से बड़ी खबर आ रही है. आरबीआई कार्यालय को ईमेल के जरिए बम से उड़ाने की धमकी मिली। मुंबई क्राइम ब्रांच ने धमकी के मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. तीनों को गुजरात के वडोदरा से गिरफ्तार किया गया. तीनों आरोपियों को मुंबई लाया गया. तीनों आरोपियों से पूछताछ जारी है.

तीनों आरोपियों पर आरबीआई को 11 जगहों पर बम की धमकी भेजने का आरोप है. फिलहाल धमकी का मकसद स्पष्ट नहीं है। गिरफ्तारी के बाद मुंबई क्राइम ब्रांच ने तीनों की पृष्ठभूमि की जांच शुरू की। हम आपको बताना चाहेंगे कि रिजर्व बैंक को एक धमकी भरा ईमेल भेजा गया है. इसमें ग्यारह बम विस्फोटों का जिक्र है.

ये भी पढ़ें : मार्केट में इस साल लॉन्च हुए ये धांसू स्कूटर्स, Honda से लेकर ola तक शामिल

Terror Attack Alert to RBI :

हालाँकि, आरबीआई और दो अन्य बैंकों के केंद्रीय कार्यालय भवनों सहित इन स्थानों पर कुछ भी संदिग्ध नहीं पाया गया। एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक, मंगलवार सुबह करीब 10:50 बजे भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) गवर्नर की ईमेल आईडी पर ‘khilafat.india’ नाम के आईडी कार्ड से एक ईमेल भेजा गया था। बांद्रा में चर्चगेट और एचडीएफसी हाउस ने कुर्ला कॉम्प्लेक्स में आईसीआईसीआई बैंक टॉवर को बम से उड़ाने की धमकी दी।

एफआईआर के मुताबिक, ईमेल भेजने वाले ने विस्फोट करने की धमकी दी और मांग की कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास तुरंत अपने पद से इस्तीफा दें और “बैंकिंग धोखाधड़ी” खुलासे पर विस्तृत बयान दें। ईमेल में कहा गया है, “दोपहर 1:30 बजे, मुंबई में विभिन्न स्थानों के साथ-साथ फोर्ट में आरबीआई मुख्यालय के नए कार्यालय भवन, चर्चगेट में एचडीएफसी हाउस और बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स में आईसीआईसीआई बैंकिंग टॉवर में ग्यारह बम लगाए गए थे। यही होगा.” धमाके होंगे. एक के बाद एक सभी 11 बम फूटेंगे.

Terror Attack Alert to RBI: आरबीआई को बम की धमकी वाले ईमेल में आरबीआई, एचडीएफसी बैंक और आईसीआईसीआई बैंक के कार्यालयों को बम से उड़ाने की धमकी का जिक्र किया गया था। ईमेल में कहा गया था कि मुंबई में 11 स्थानों पर बम लगाए गए हैं और दोपहर 1:30 बजे विस्फोट होगा। पुलिस ने सब कुछ छान मारा लेकिन कुछ नहीं मिला। एमआरए मार्ग पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज कर ली गई है और जांच जारी है।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here