Tarzan the Wonder Bike: टार्जन द वंडर बाइक एक नौकर की तरह यह साइकिल अपने मालिक की हर बात मानती है और देती है पैसे भी।

0
48
Tarzan the Wonder Bike
Tarzan the Wonder Bike

Tarzan the Wonder Bike: कहा जाता है कि यह फिल्म इंसानी जज्बे को प्रेरित करने के लिए काफी है। ऐसा ही एक कारनामा बरेली के रहने वाले मोहम्मद सईद ने किया है! फिल्म टार्जन-द अमेजिंग मशीन ऑफ बॉलीवुड ने बरेली के मैकेनिक मोहम्मद सईद का मन बदल दिया है। मोहम्मद सईद ने फिल्म “द अमेजिंग टार्ज़न” से प्रेरित होकर “अमेज़िंग टार्ज़न” मोटरसाइकिल बनाई।

पल पल की खबर के लिए IBN24 NEWS NETWORK का Facebook चैनल आज ही सब्सक्राइब करें। चैनल लिंक:

https://www.facebook.com/ibn24newsnetwork

Tarzan the Wonder Bike

मोहम्मद सईद ने 1987 मॉडल की एक बाइक को मॉडिफाई किया और उसे अद्भुत टार्ज़न बाइक में बदल दिया। यह बाइक मालिक की आवाज पर चलती है। आमतौर पर सभी बाइक्स मेंकिक और सेल्फ स्टार्ट करने के लिए होता है। लेकिन बाइक में वॉयस कमांड भी है जो उसके मालिक के आदेश पर सक्रिय होता है या एटीएम के माध्यम से ग्राहकों को पैसे लौटाता है। मोहम्मद सईद इसी बाइक से अपना सुरमा का कारोबार भी चलाता है! इस बाइक से वह बरेली, रामपुर, मुरादाबाद और अमरोह जाकर सूरमा को सप्लाई करते हैं।

Tarzan the Wonder Bike: ट्रॉली बेचकर खरीदी बाइक

मोहम्मद सईद ने कहा कि दुर्घटना के बाद मैकेनिक की नौकरी छोड़ने के बाद उन्होंने सुरमा बेचना शुरू कर दिया। वह अब भी ऐसा करता है1 इस नौकरी के साथ-साथ, उन्होंने अपना ठेला बेच दिया और एक मॉडल 87 मोटरसाइकिल खरीदी। उन्होंने समय-समय पर कुछ न कुछ किया! धीरे-धीरे उन्होंने इस बाइक को मॉडिफाई करना शुरू किया। डिवाइस को एटीएम की तरह डिज़ाइन किया गया है और इसका उपयोग वॉयस कमांड का उपयोग करके सुरूम ग्राहकों को पैसे वापस करने के लिए भी किया जा सकता है। मोहम्मद शाहिद का कहना है कि लोगों को बाइक काफी पसंद आती है और वे हमारी तारीफ करते हैं।

Tarzan the Wonder Bike: पहले से थे मैकेनिक

Tarzan the Wonder Bike

मोहम्मद सईद ने कहा कि वह 1970 से कारों की मरम्मत कर रहे हैं। लेकिन 1975 में एक दुर्घटना के बाद उनके पिता ने काम करना बंद कर दिया। फिर धीरे-धीरे कुछ समय बाद उन्होंने एक साइकिल खरीदी और उस पर काम करना जारी रखा। यह विचार उन्हें फिल्म “टार्ज़न द वंडर मशीन” देखने के बाद आया और उन्होंने “टार्ज़न वंडर व्हील” का निर्माण किया। यह मोटरसाइकिल सिर्फ मोहम्मद सईद की वॉयस कमांड पर काम करती है। और यह वॉयस कमांड से ही स्टैंड पर खड़ा होता है। ग्राहक वॉयस कमांड का इस्तेमाल करके भी एटीएम से पैसे निकाल सकते हैं।

पल पल की खबर के लिए IBN24 NEWS NETWORK का YOUTUBE चैनल आज ही सब्सक्राइब करें। चैनल लिंक: https://youtube.com/@IBN24NewsNetwork?si=ofbILODmUt20-zC3

यह भी पढ़ें – New Launch Ather 450X Electric Scooter: Ather के 450X Electric Scooter को मिलेंगे ज्‍यादा फीचर्स और 6 अप्रैल को उपलब्ध होगी OTA अपडेट की जानकारी।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here