SSC Phase XII 2024: SSC चरण XII भर्ती के लिए आवेदन करने का एक और मौका: 2049 पदों पर इस दिन तक करें पंजीकरण.

0
32
SSC Phase XII 2024
SSC Phase XII 2024

SSC Phase XII 2024

सार

SSC Phase XII 2024: एसएससी चरण XII भर्ती अभियान के तहत विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि आगे बढ़ा दी है। इच्छुक उम्मीदवार अब नीचे बताई तिथियों के अनुसार आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं।

विस्तार

SSC Phase XII 2024: एसएससी चरण XII भर्ती अभियान के तहत विभिन्न पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 18 मार्च थी, जिसे अब बढ़ा दिया गया है। उम्मीदवार अब 26 मार्च तक आधिकारिक वेबसाइट ssc.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।। भर्ती परीक्षा अस्थाई रूप से 06 से 08 मई तक होनी निर्धारित है।

पल पल की खबर के लिए IBN24 NEWS NETWORK का YOUTUBE चैनल आज ही सब्सक्राइब करें। चैनल लिंक: https://youtube.com/@IBN24NewsNetwork?si=ofbILODmUt20-zC3

SSC Phase XII 2024

ये हैं नई तिथियां

भर्ती का लक्ष्य कार्यक्रम असिस्टेंट, अपर डिवीजन क्लर्क, पुस्तकालय और सूचना सहायक के पदों के लिए कुल 2049 रिक्तियों को भरना है। आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 26 मार्च है और आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 27 मार्च 2024 है। उम्मीदवार 30 मार्च से 1 अप्रैल के बीच आवेदन पत्र में सुधार कर सकते हैं।

पात्रता मापदंड

SSC Phase XII 2024: आयु सीमा: उम्मीदवारों की आयु 01 जनवरी, 2024 को 18 वर्ष और 27 से 42 वर्ष (पद के आधार पर) के बीच होनी चाहिए। ऊपरी आयु सीमा में छूट लागू है।

शैक्षिक योग्यता: पदों को न्यूनतम शैक्षिक योग्यता की तीन मुख्य श्रेणियों में विभाजित किया गया है 

SSC Phase XII 2024

(i) मैट्रिक – उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त स्कूल/बोर्ड/विश्वविद्यालय से कक्षा 10 की बोर्ड परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए।
(ii) इंटरमीडिएट – उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त स्कूल/बोर्ड/विश्वविद्यालय से कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए।
(iii) स्नातक – उम्मीदवारों को किसी भी सरकारी मान्यता प्राप्त बोर्ड/विश्वविद्यालय से किसी भी प्रासंगिक स्ट्रीम में स्नातक की डिग्री पूरी की हो।

आवेदन शुल्क

SSC Phase XII 2024: महिलाओं , अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी), विकलांग व्यक्तियों (पीडब्ल्यूबीडी) और पूर्व सैनिकों (ईएसएम) को छोड़कर सभी उम्मीदवारों को 100 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा। आरक्षित समूह के उम्मीदवारों को छूट दी गई है। भुगतान से. पंजीकरण शुल्क का भुगतान करने की अंतिम तिथि 27 मार्च है।

SSC Phase XII 2024

आवेदन करने के चरण

  • आधिकारिक वेबसाइट ssc.gov.in पर जाएं।
  • मुखपृष्ठ पर, चरण 1 पंजीकरण पूरा करने के लिए ‘रजिस्टर’ लिंक का उपयोग करें।
  • पद का चयन करें और आवेदन प्रक्रिया को आगे बढ़ाएं।
  • फॉर्म भरें, दस्तावेज अपलोड करें, शुल्क का भुगतान करें और सबमिट करें।
  • एक प्रति डाउनलोड करें और विधिवत भरे हुए फॉर्म का प्रिंटआउट लें।

पल पल की खबर के लिए IBN24 NEWS NETWORK का facebook चैनल आज ही सब्सक्राइब करें। चैनल

लिंक: https://www.facebook.com/ibn24newsnetwork/

ये भी पढ़े पप्पू यादव के लिए कांग्रेस का प्रेम! पूर्णिया की एक सीट पर दावेदारी दांव पर, महागठबंधन में बढ़ी टेंशन!

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here