HomeCrimeSP Rajesh Phogat: हरियाणा का वो एसपी जिसका नाम सुनकर अब कांपते...

SP Rajesh Phogat: हरियाणा का वो एसपी जिसका नाम सुनकर अब कांपते है भृष्टाचारी अफसर और गुंडे-बदमाश..

SP Rajesh Phogat

SP Rajesh Phogat :

हरियाणा में इन दिनों चर्चा है कि यहां भृष्टाचारियो पर ताबड़तोड़ एक्शन लिया जा रहा है। सत्ताधारी पार्टी के लोग किसी भी रैली में इस बात का श्रेय लेने से नहीं चूकते और चुके भी क्यों ? यदि पिछले कुछ सालों की बात की जाए तो विजिलेंस जिसे अब एन्टी करप्शन ब्यूरो का नाम दिया गया है, इस विभाग में पोस्टिंग को खुड्डे लाइन माना जाता था लेकिन अब भृष्ट अफसर इसी विभाग से डरते है और इसका कारण है एन्टी करप्शन ब्यूरो के एसपी राजेश फोगाट।

यूं तो इस विभाग में कई अफसर तैनात है लेकिन हरियाणा में अगर भृष्टाचारियो पर सबसे ज्यादा और बड़े कार्यवाई जहां भी की गई है तो उसमें सबसे पहले एसपी राजेश फोगाट का नाम आता है। कहते हैं ये जब पानीपत पुलिस में डीएसपी के पद पर थे तब इन्होंने वहां से गुंडे और बदमाशो का सफाया कर दिया था। हालत ऐसी हो गई थी कि गुंडागर्दी करने वाले बदमाश या तो पानीपत छोड़ कर भाग गए या उन्होंने खुद में सुधार कर लिया। अब राजेश फोगाट हरियाणा एन्टी करप्शन ब्यूरो में एसपी के पद पर तैनात है। करनाल में नियुक्ति के पिछले 2 सालों में भृष्टाचारियो पर तीखा हमला करते हुए 100 से FIR दर्ज की जिसके बाद 150 से अधिक अफसरों और दलालो को ये उनकी असली जगह यानी जेल पहुंचा चुके है। इनमें सरकारी दफ्तरों के 40 से ज्यादा गजेडेट यानी राजपत्रित अधिकरी, 93 अन्य अफसर और कर्मचारी तथा 21 प्राइवेट दलाल शामिल है।


50 से अधिक प्रशंसा पत्र पा चुके SP Rajesh Phogat की इसी कार्यशैली के चलते 15 अगस्त 2022 को इन्हें राष्ट्रपति पुरुस्कार से भी सम्मानित किया गया था। हरियाणा पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स का अतिरिक्त चार्ज होने के बावजूद इनकी तीखी नजर से कोई भृष्ट अफसर नहीं बच पाया वहीं दूसरी तरफ बदमाशो की बदमाशी खत्म करने का दायित्व भी ये बखूबी निभा रहे है। इनकी टीम के योद्धा भी इस मुहिम में एसपी राजेश फोगाट का पूरा साथ दे रहे है जिस वजह से ये लगातार भृष्टाचारियो और बदमाशो पर ताबड़तोड़ एक्शन ले रहे है। हरियाणा के लोगों ने शायद इन्हें मीडिया या अखबार में कभी देखा नहीं होगा क्योंकि कुछ हीरो पर्दे के पीछे रहकर भी अपनी भूमिका को ईमानदारी और निष्ठा से निभाते है और उन्हें इसके लिए कोई प्रशंसा नहीं चाहिए होती और राजेश फोगाट उन्ही हीरो में से एक हैं। आज के बाद जब भी इन्हें कहीं मिले या देखें इन्हें सेल्यूट जरूर करना ताकि ये हमें बदमाश और भृष्ट अफसरों से निजात दिलाने वाली भूमिका निभाते रहें।

ये भी पढ़ें : गर्लफ्रेंड से शादी करने के लिए बदला पहले जेंडर, फिर जिंदा जला डाला

Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it.
RELATED ARTICLES

Most Popular