HomeViral Newsखुशखबरी: SBI बैंक इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने वालों को इतनी कम ब्याज दर...

खुशखबरी: SBI बैंक इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने वालों को इतनी कम ब्याज दर पर दें रहा लोन

Electric Vehicle: इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने के इच्छुक लोगों के लिए खुशखबरी है। सरकार इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देने के लिए इनकी खरीद पर छूट देती रहती है। अब देश का सबसे बड़ा बैंक भी इलेक्ट्रिक वाहनों को खरीदने पर अपने कस्टमर्स को भारी छूट देने वाला है। दरअसल SBI बैंक ने इलेक्ट्रिक व्हीकल खरीदने के लिए ग्रीन कार लोन स्कीमशुरू की है। इसके तहत एसबीआई के ग्राहकों को लोन लेने पर 0.20 फीसदी की छूट दी जा रही है।

 SBI इतनी छूट पर दे रहा लोन

एसबीआई बैंक की ओर से एक अधिकारिक ट्वीट में जानकारी दी गई है कि इलेक्ट्रिक वाहनों को खरीदने पर SBI द्वारा ग्राहकों को सामान्य लोन की ब्याज दरों से 0.20 फीसदी कम ब्याज दर पर लोन दिया जाएगा। साथ ही प्रोसेसिंग फीस को भी माफ किया जाएगा। इतना ही नहीं ग्रीन लोन पॉलिसी के जरिए लोन चुकाने के लिए ग्राहकों को 8 साल तक का समय दिया जाएगा। इस स्कीम के जरिए ग्राहक इलेक्ट्रिक वाहन की ऑन रोड कीमत का 100 फीसदी तक लोन ले सकते हैं। एसबीआई बैंक की कार लोन की ब्याज दरें 7.25 फीसदी से 7.60 फीसदी प्रति वर्ष के बीच होती है। लेकिन इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने वाले ग्राहकों को एसबीआई की ग्रीन लोन पॉलिसी के तहत लोन लेने पर 0.20 फीसदी कम ब्याज दरों पर लोन दिया जाएगा।

ये बैंक दें रहे इतनी दर पर लोन

गौरतलब है कि RBI बैंक इलेक्ट्रिक वाहनों पर 7.30 फीसदी की दर से बैंक लोन दे रहा है। यूनियन बैंक ऑफ इंडिया 7.25 फीसदी की दर से इलेक्ट्रिक वाहनों पर लोन ऑफर कर रहा है। वहीं सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया भी 7.25 फीसदी की दर से इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए लोन दे रहा है। लेकिन पंजाब नेशनल बैंक 7.05 फीसदी और इंडसइंड बैंक 7 फीसदी की दर से ई-व्हीकल लोन दे रहे हैं।

Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it.
RELATED ARTICLES

Most Popular