HomeHaryanaSadbhavana Express: सद्भावना एक्सप्रेस में आग लगने से मचा हड़कंप, रेलकर्मियों ने...

Sadbhavana Express: सद्भावना एक्सप्रेस में आग लगने से मचा हड़कंप, रेलकर्मियों ने ऐसे बचाई लोगों की जान

Sadbhavana Express

Sadbhavana Express News: सुल्तानपुर. सुल्तान पूल उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर से लखनऊ होते हुए दिल्ली जाने वाली सद्भावना एक्सप्रेस ट्रेन के एक कोच में आग लगने से हड़कंप मच गया। यात्रियों में चीख पुकार मच गई। स्थिति यहां तक ​​पहुंच गई कि ड्राइवर को ब्रेक लगाना पड़ा। इसके बाद यात्री कार से बाहर निकलकर भाग गए।

सद्भावना एक्सप्रेस पर रविवार को बड़ा हादसा टल गया। रविवार दोपहर साढ़े तीन बजे ट्रेन सुल्तानपुर से दिल्ली के लिए रवाना हुई। बाद में जब ट्रेन लखनऊ-वाराणसी रेलवे लाइन से करीब 20 किलोमीटर दूर शिवनगर रेलवे स्टेशन पर पहुंची तो ट्रेन के खाद्य गोदाम में अचानक आग लग गई. इससे भ्रम की स्थिति पैदा हो गई. इसके बाद उन्होंने इमरजेंसी ब्रेक लगाया और ट्रेन को तुरंत रोक दिया।

Sadbhavana Express News: बोगियों से उतर गए यात्री

रेल कर्मचारियों की सूझ-बूझ से बड़ा हादसा टल गया. घटना शिवनगर रेलवे स्टेशन के पास की है. आग लगने के बाद बोगियों में सवार यात्री उतरकर भागने लगे. वहीं, जीआरपी पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई. फिर ट्रेन में रखे सिलेंडर से जैसे-तैसे आग पर काबू पाया गया. इस घटना से ट्रेन में मौजूद यात्री दहशत में आ गए थे.

Sadbhavana Express : रेल कर्मचारियों की सूझ-बूझ

स्टेशन मास्टर अरविंद कुमार पांडे ने कहा कि सद्भावना एक्सप्रेस वाराणसी-लखनऊ लाइन पर शिव नगर स्टेशन से लगभग 20 किमी दूर थी, तभी रसोई वैन में अचानक आग लग गई। ऐसे में ट्रेन ड्राइवर ने ट्रेन को रोकने के लिए इमरजेंसी ब्रेक लगाया. कार में रखी गैस की बोतल से आग बुझाई गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, आग ब्रेक शूज में शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी।

इसे भी पढ़ें : Jobs in israel: हरियाणा सरकार युवाओं को भेज रही है इजराइल, 1.25 लाख से ज्यादा होगी सैलरी, विपक्ष ने इसे भी मुद्दा बना दिया

Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it.
RELATED ARTICLES

Most Popular