Royal Enfield Classic 350 Bobber: से जुड़ी ये जानकारी आई सामने, जानिए किन फीचर्स के साथ देगी दस्तक

0
279
Royal Enfield Classic 350 Bobber: से जुड़ी ये जानकारी आई सामने, जानिए किन फीचर्स के साथ देगी दस्तक
Royal Enfield Classic 350 Bobber: से जुड़ी ये जानकारी आई सामने, जानिए किन फीचर्स के साथ देगी दस्तक

Royal Enfield Classic 350 Bobber

यह आगामी मोटरसाइकिल 350cc सेगमेंट में लॉन्च की जाएगी। सामने आई तस्वीरों के आधार पर यह एक अनोखा डिज़ाइन दिखाता हुआ प्रतीत होता है। तस्वीरों में इसकी कुछ मुख्य विशेषताएं भी देखी जा सकती हैं। एलईडी संकेतकों का एकीकरण और अद्यतन निकास प्रणाली डिज़ाइन आधुनिक रेट्रो फ़्यूज़न में योगदान देता है। आइए जानते हैं संभावित फीचर्स के बारे में जान लेते हैं।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली।

देश की जानी-मानी मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड लगातार अपने पोर्टफोलियो का विस्तार कर रही है और इसी सिलसिले में कंपनी ने अपनी अगली मोटरसाइकिल विकसित करना शुरू कर दिया है। हाल ही में, निर्माता 350 सेगमेंट में नए उत्पाद पेश करने की तैयारी कर रहे हैं। इसका नाम क्लासिक 350 बॉबर है। रिलीज से पहले कई जासूसी तस्वीरें जारी की गईं. इससे हमें आने वाली बाइक के डिज़ाइन का थोड़ा सा संकेत मिलता है।

350cc सेगमेंट में होगी लॉन्च

यह आगामी मोटरसाइकिल 350cc सेगमेंट में लॉन्च की जाएगी। सामने आई तस्वीरों के आधार पर यह एक अनोखा डिज़ाइन दिखाता हुआ प्रतीत होता है। तस्वीरों में इसकी कुछ मुख्य विशेषताएं भी देखी जा सकती हैं। Royal Enfield Classic 350 Bobber, जासूसी तस्वीरें आगामी क्लासिक 350 बॉबर की प्रमुख विशेषताओं का खुलासा करती हैं।

विशेष रूप से, क्लासिक 350, शहाब 350 और हंटर 350 में पाए जाने वाले जे-सीरीज़ 349 सीसी एयर-कूल्ड सिंगल-सिलेंडर इंजन को अपनाया गया था। यह इंजन 20 बीएचपी और 27 एनएम उत्पन्न करता है। बॉबर्स के लिए अद्वितीय इग्निशन मैपिंग का उद्देश्य ड्राइवरों को पूरी तरह से अलग ड्राइविंग अनुभव का वादा करना है।

डिजाइन और फीचर्स

तस्वीरों से साफ पता चलता है कि यह क्लासिक 350 बॉबर नियमित क्लासिक 350 की मिरर इमेज है। लेकिन कुछ मामलों में इसमें बदलाव नजर आते हैं। इसमें एप-हैंगर हैंडलबार, सफेद दीवार वाले टायर और पहिये से जुड़ा एक रियर फेंडर के साथ अलग दिखता है।

नवीनतम जासूसी छवियों में एक उभरी हुई पिछली सीट भी दिखाई देती है, जो डिज़ाइन में बहुमुखी प्रतिभा जोड़ती है और बाइक को उन लोगों के लिए एक वास्तविक सिंगल-सीट बॉबर में बदल देती है जो स्पिन के लिए जाना चाहते हैं। यह मोटरसाइकिल को और भी आकर्षक बनाता है।

एलईडी संकेतकों का एकीकरण और अद्यतन निकास प्रणाली डिज़ाइन आधुनिक रेट्रो फ़्यूज़न में योगदान देता है। यह कहना गलत नहीं होगा कि बॉबर की शुरूआत 350cc सेगमेंट में रॉयल एनफील्ड की स्थिति को और मजबूत करेगी और उनकी हमेशा से लोकप्रिय क्लासिक 350 के लिए एक अनूठा विकल्प पेश करेगी। Royal Enfield Classic 350 Bobber: से जुड़ी ये जानकारी आई सामने, जानिए किन फीचर्स के साथ देगी दस्तक

लॉन्च डेट

अगली बाइक की रिलीज़ डेट के बारे में कोई जानकारी आधिकारिक तौर पर घोषित नहीं की गई है। हालाँकि, कहा जा रहा है कि यह अगले कुछ महीनों में ही सामने आएगा।

ये भी देखें: https://indiabreaking.com/maharashtra-board-exam/

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here