Rohit Sharma: He batted three times in Bengaluru and scored 145 runs.

Rohit Sharma: रोहित शर्मा बेंगलुरु में तीन बार बल्लेबाजी करने आए लेकिन अफगानी गेंदबाज एक बार भी उनका विकेट लेने में नाकाम रहे. रोहित पहले ओवर में तकनीकी तौर पर आउट थे, लेकिन रणनीति के तहत वह जानबूझकर पीछे हट गए और पवेलियन लौट गए. दूसरे सुपर ओवर में समाप्त हुआ।

भारत और अफगानिस्तान के बीच टी20 सीरीज के आखिरी मैच में रोमांच की सारी हदें पार हो गईं. इसी मैच में अफगानिस्तान दो बार भारत के खिलाफ अपनी पहली जीत से चूक गया। पहले मैच टाई हुआ, फिर पहला सुपर ओवर भी टाई हुआ और आख़िरकार भारत ने दूसरा ओवर फेंका और मैच जीत लिया. इस मैच में भारत ने कुल 239 रन बनाए, जिसमें से 145 रन रोहित शर्मा के थे. दूसरे सुपर ओवर में टीम इंडिया ने जीत हासिल की और इसमें रोहित ने अकेले ही भारत के लिए 11 रन बनाए.

रोहित शर्मा की फिटनेस पर अक्सर सवाल उठते रहते हैं. चाहे विकेटों के दौड़ना हो या फील्डिंग करते समय रन बचाना हो. हर बात पर रोहित की आलोचना होती थी. कहा जाता है कि रोहित शर्मा विराट कोहली से कम फिट हैं. उन्हें अब हार मान लेनी चाहिए लेकिन रोहित ने इस गेम में अपना दमखम दिखाया. हालाँकि वह सिक्स-पैक एब्स की तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा नहीं करते हैं जिन्हें युवा बहुत पसंद करते हैं, लेकिन उन्होंने साबित कर दिया है कि क्रिकेट के मैदान पर उनसे अधिक फिट और उपयोगी खिलाड़ी कोई नहीं है।

Rohit Sharma:भारत-अफगानिस्तान मैच में रोहित शर्मा तीन बार बल्लेबाजी करने उतरे और एक बार भी अफगानी गेंदबाज उनका विकेट लेने में नाकाम रहे. वह पहली बारी में 121 रन बनाकर नाबाद रहे. वहीं, पहले सुपर ओवर में उन्होंने रणनीतिक रूप से रिटायर होकर 13 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। दूसरे सुपर ओवर में अतिरिक्त रन चुराने के प्रयास में वह 11 रन बनाकर आउट हो गये.

इस गेम में उन्होंने कुल 76 शॉट खेले और 145 अंक बनाए। रोहित शर्मा इस सीरीज के पहले दो मैचों में अपना खाता भी खोलने में नाकाम रहे. दो हिट रहित बारियां खेलने के बाद उनकी काफी आलोचना हुई। हालांकि, सीरीज के आखिरी मैच में रोहित ने बल्ले से अपने आलोचकों को जवाब दिया। रोहित ने एक ही मैच में तीन बारियां खेलकर पूरी सीरीज की कसर उतार दी। Rohit Sharma: He batted three times in Bengaluru and scored 145 runs.

वह एक सफल कप्तान भी साबित हुए. बुमराह, शमी और सिराज जैसे प्रमुख गेंदबाजों के बिना रोहित ने दो सुपर ओवर में मैच जीत लिया। ऐसा करते ही वह भारत के सबसे सफल टी20 कप्तान बन गये. उन्होंने टीम इंडिया को 42वीं टी20 जीत दिलाई.

कृपया इसे भी जांचें: https://indiabreaking.com/anjali-arora/

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here