HomeViral Newsरेलवे का बड़ा फैसला, टिकट कैंसिल कराने पर नहीं लगेगा कोई कैंसिलेशन...

रेलवे का बड़ा फैसला, टिकट कैंसिल कराने पर नहीं लगेगा कोई कैंसिलेशन चार्ज, पढ़ें पूरी खबर

सेना में भर्ती के अकांक्षी सैकड़ों अभ्यार्थियों ने बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश, तेलंगाना में कई ट्रेनों में जमकर तोड़फोड़ और आग लगा रहे हैं. तोड़फोड़ और आगजनी को देखते हुए भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने कई रूट्स पर ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है. ट्रेनें कैंसिल होने से यात्रियों की मुश्किलें बढ़ गई है. धरना-प्रदर्शन के कराण फंसे यात्रियों की सुविधा हेतु पूर्व मध्य रेलवे ने यात्रियों को बड़ी राहत दी है. टिकट कैंसिल (Train Cancel) कराने पर कोई कैंसिलेशन चार्ज नहीं लगेगा.

अग्निपथ योजना के खिलाफ शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन भी विरोध प्रदर्शन जारी है. आज बिहार और उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जिलों से हिंसक प्रदर्शन की खबरें आ रही हैं. यूपी के बलिया रेलवे स्टेशन पर बड़ी संख्या में छात्र इकट्ठे हुए और पथराव की कोशिश की. छात्रों ने बलिया रेलवे स्टेशन पर खड़ी एक ट्रेन में आग लगा दी. बिहार के लक्खीसराय रेलवे स्टेशन पर भी प्रदर्शनकारियों ने विक्रमशिला एक्सप्रेस को रोककर जमकर तोड़फोड़ की.

आज भी कैंसिल हुई ये ट्रेनें

पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी वीरेन्द्र कुमार ने कहा कि यात्रियों की सुविधा हेतु रेलवे ने कई कदम उठाए हैं.

रेलवे ने उठाए ये कदम

सुरक्षात्मक दृष्टिकोण से अलग-अलग स्टेशनों पर 124 ट्रेनों को नियंत्रित किया गया है और आरपीएफ, जीआरपी व स्थानीय प्रशासन की मदद से सुरक्षा प्रदान की जा रही है.

यात्रियों को पानी और खाना उपलब्ध कराया जा रहा है.

वर्तमान परिस्थियों के मद्देनजर रेल परिचालन का लेटेस्ट अपडेट से अवगत कराने हेतु पूर्व मध्य रेल क्षेत्राधिकार के विभिन्न स्टेशनों पर हेल्पलाइन जारी किया है.

आज बाधित ट्रेनों के टिकट के कैंसिल कराने पर कोई कैंसिलेशन चार्ज नहीं लिया जाएगा.

रेल सुरक्षा बल एवं वाणिज्य विभाग द्वारा संयुक्त रूप से फंसे यात्रियों को निकालने की व्यवस्था की गई है और स्टेशनों पर लगातार घोषणा कर यात्रियों को लेटेस्ट सूचनाएं उपलब्ध कराई जा रही है.

पूर्व मध्य रेलवे द्वारा नियमित अंतराल पर Twitter- @ECRlyHJP, Facebook- @ECRlyHJP और koo- @ecrailway पर अपडेटेड जानकारी उपलब्ध कराई जा रही है.

स्थिति सामान्य होने पर यात्रियों की सुविधा हेतु स्पेशल ट्रेनों का परिचालन किए जाने की योजना है.

यात्रियों की सुविधा हेतु लंबनी दूरी की ट्रेनों को पुनर्निधारित समय से चलाया जाएगा.

Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it.
RELATED ARTICLES

Most Popular