UP police recruitment exam canceled : योगी सरकार का सबसे अहम फैसला यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा रद्द कर दी गई है, छह महीने में दोबारा परीक्षा होगी.

0
352
UP police recruitment exam canceled
UP police recruitment exam canceled

UP police recruitment exam canceled

UP police recruitment exam canceled : यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा में पेपर लीक की घटना के बाद योगी सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए परीक्षा रद्द करने की घोषणा की है. सीएम योगी ने कहा कि 6 महीने के अंदर दोबारा सर्वे कराया जाएगा. सीएम योगी ने कहा कि युवाओं की मेहनत और परीक्षा की शुचिता में बाधा डालने वालों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी. आपको बता दें कि अखबार लीक करने वाले लोग एसटीएफ के रडार पर हैं और अब तक कई बड़ी गिरफ्तारियां हो चुकी हैं.

UP police recruitment exam canceled

UP police recruitment exam canceled : हम आपको सूचित करना चाहेंगे कि भर्ती बोर्ड ने कथित उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती मामले की आंतरिक जांच के लिए एक जांच कमेटी का गठन किया है। एडीजी रैंक के अधिकारी इस जांच कमेटी को हेड कर रहे हैं और भर्ती बोर्ड के पास अब तक तकरीबन 1500 शिकायतें अभ्यर्थियों के द्वारा e mail से भेजी गई हैं. एक आंतरिक आयोग इन शिकायतों की जांच करेगा और पता लगाएगा कि क्या वास्तव में परीक्षा से पहले पेपर लीक हुए थे या नहीं? हम आपको बता दें कि अभ्यर्थी लगातार विरोध प्रदर्शन कर दोबारा परीक्षा कराने की मांग कर रहे थे.

UP police recruitment exam canceled

UP police recruitment exam canceled : ADG अशोक कुमार सिंह की अध्यक्षता में कमेटी की जांच होगी. पुलिस भर्ती बोर्ड की अध्यक्ष रेणुका मिश्रा ने कमेटी का गठन किया. रेणुका मिश्रा के मुताबिक किसी कमेटी की जांच के बाद ही दूध का दूध, पानी का पानी हो जाता है। इससे पहले, उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती बोर्ड की ओर से सभी अभ्यर्थियों से पेपर लीक मामले के संबंध में अपनी शिकायत सबूतों के साथ शुक्रवार शाम 6 बजे तक ईमेल के माध्यम से देने को कहा गया था.

UP police recruitment exam canceled

UP police recruitment exam canceled : पिछले शुक्रवार शाम 6 बजे तक उम्मीदवारों द्वारा पुलिस भर्ती आयोग को लगभग 1,500 शिकायतें सौंपी गई थीं। इसके अलावा, कुछ टीचर और उम्मीदवार भारती परिषद के समक्ष उपस्थित हुए, प्रेजेंटेशन दीं और एक ज्ञापन प्रस्तुत किया जिसमें पूछा गया कि, उनकी राय में, दस्तावेज़ क्यों लीक किए गए?

ये भी पढ़े सोने की कीमत स्थिर, चांदी में फिर गिरावट, मौजूदा कीमत यहां जाने!

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here