Police Constable recruitment: खुशखबरी! CM योगी आदित्यनाथ का युवाओं को तोहफा, पुलिस कांस्टेबल भर्ती की आयु सीमा में 3 साल की छूट

0
141
Police Constable recruitment
Police Constable recruitment

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति विभाग ने हाल ही में बड़ी संख्या में पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. यूपी पुलिस में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए यह एक बड़ा तोहफा है। विज्ञप्ति के मुताबिक, 60,244 पदों पर भर्ती की जाएगी, जो पुलिस अधिकारियों की अब तक की सबसे बड़ी भर्ती होगी.

पहले, पुलिस सेवा में प्रवेश के लिए अधिकतम आयु 22 वर्ष निर्धारित की गई थी, लेकिन युवाओं के अनुरोध पर, सेवा में प्रवेश के लिए आयु सीमा को घटाकर तीन वर्ष कर दिया गया। इसे तीन साल के लिए बढ़ाया गया था. भर्ती के लिए आवेदन 27 दिसंबर (आज) से शुरू होंगे. 20 प्रतिशत पदों पर महिला पुलिस अधिकारी भी कार्यरत हैं, जो महिलाओं के लिए अधिक अवसर भी प्रदान करता है। website Link : https://uppbpb.gov.in/

Table of Contents

Police constable recruitment: :आयु सीमा 22 से बढ़ाकर 25 वर्ष कर दी गई


इस संबंध में अध्यक्ष संजय प्रसाद ने इस वर्ष की परीक्षा के लिए अधिकतम आयु 22 से बढ़ाकर 25 वर्ष करने का निर्देश दिया. वरिष्ठ गृह मंत्री संजय प्रसाद ने कहा कि राज्य में युवा आयु सीमा कम करने की मांग करते रहते हैं। तब प्रधान मंत्री योगी आदित्यनाथ ने भर्ती के लिए आयु सीमा तीन साल बढ़ाने का आदेश दिया और सोशल नेटवर्क एक्स को सूचित किया: “सरकार लोगों के हितों के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है।” मैंने लिखा। यूपी पुलिस में रिजर्व पॉज़ पदों की भर्ती प्रक्रिया में सभी श्रेणियों के उम्मीदवारों के लिए आयु सीमा में तीन वर्ष की छूट देने का निर्णय लिया गया है।

आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 16 जनवरी, 2024 है।


Police constable recruitment: आवेदन प्रक्रिया 27 दिसंबर को ऑनलाइन शुरू होगी और आवेदन शुल्क 400 रुपये निर्धारित किया गया है। आवेदन दाखिल करने की अंतिम तिथि 16 जनवरी, 2024 है और शुल्क समायोजन और आवेदन में बदलाव की अंतिम तिथि 18 जनवरी, 2024 है। जबकि 6,024 पद ईडब्ल्यूएस के लिए, 16,264 पद ओबीसी के लिए, 12,650 पद एससी के लिए और 1,204 पद आरक्षित हैं। एसटी के लिए. रिपोर्ट के मुताबिक 12,049 पदों पर महिलाओं की नियुक्ति की जाएगी.

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here