HomeViral Newsनेशनल शूटर सिप्पी सिद्धू मर्डर केस: HC जज की बेटी का क्या...

नेशनल शूटर सिप्पी सिद्धू मर्डर केस: HC जज की बेटी का क्या है कनेक्शन, कब और कैसे हुई थी हत्या?

चंडीगढ़. नेशनल शूटर और अधिवक्ता सुखमनप्रीत सिंह सिद्धू उर्फ सिप्पी सिद्धू की हत्या के लगभग सात साल बाद सीबीआई ने बड़ी कार्रवाई की है और हिमाचल में एक्टिंग चीफ जस्टिस की बेटी कल्याणी को गिरफ्तार किया है. सिप्पी सिद्धू की साल 2015 में चंडीगढ़ के सेक्टर 27 के एक पार्क में बेरहमी से हत्या कर दी गई थी. सिद्धू की माता और उसके भाई जीपी सिद्धू ने उस समय की चंडीगढ़ की हाईकोर्ट में जज की बेटी कल्याणी पर हत्या के आरोप लगाए थे.

सिप्पी सिद्धू के परिवार ने अपने आरोपों में कहा था कि कल्याणी के साथ मृतक सिद्धू की दोस्ती थी और उनकी किसी बात पर लड़ाई हुई थी. सिद्धू को रात करीब 10:00 बजे सेक्टर 27 में बुलाकर उसका मर्डर करवाया गया था. आरोप है कि इस दौरान कल्याणी भी मौजूद थी. इस पूरे मामले में पुलिस ने भी काफी जांच की और उसके बाद मामला सीबीआई तक पहुंचा और करीब 7 साल बाद सीबीआई ने इस मामले में आरोपी को गिरफ्तार किया है.

गिरफ्तारी के बाद आरोपी कल्याणी को चंडीगढ़ स्थित स्थानीय कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट द्वारा आरोपी कल्याणी को चार दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है. बता दें कि सुखमनप्रीत सिंह उर्फ सिप्पी सिधू पेशे से एक राष्ट्रीय स्तर के शूटर खिलाड़ी और वकील भी थे. चंडीगढ़ प्रशासन के अनुरोध पर 21  सितंबर को मामला दर्ज किया गया था. उसके बाद लगातार इस मामले की तफ़्तीश चल रही थी.

इस केस में सीबीआई की एंट्री तब हुई थी, जब केंद्रीय एजेंसी ने 13 मार्च 2016 को मामला दर्ज किया था. मृतक सुखमनप्रीत सिंह उर्फ सिप्पी सिधू वकील और नेशनल स्तर का शूटर होने के साथ-साथ एक फर्म का मालिक भी था, जिसका नाम मेसर्स सिप्पी सिद्धू था. सीबीआई ने दावा किया है कि प्रेम प्रसंग में सिप्पी की हत्या हुई थी.

बता दें कि कल्याणी चंडीगढ़ के सेक्टर-42 स्थित पोस्ट ग्रेजुएट गवर्नमेंट कॉलेज फॉर गर्ल्स के होम साइंस डिपार्टमेंट में असिस्टेंट प्रोफेसर हैं. कल्याणी सिंह की मां जस्टिस सबीना पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में भी जज रही हैं. अब वह हिमाचल हाईकोर्ट में एक्टिंग चीफ जस्टिस के पद पर तैनात हैं

Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it.
RELATED ARTICLES

Most Popular