Money Laundering : मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए शिल्पा शेट्टीराज कुंद्रा की 97 करोड़ रुपये की संपत्ति की जब्त

0
52

Money Laundering

Money Laundering: मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी और उनके पति राज कुंद्रा के खिलाफ ईडी ने बड़ी कार्रवाई की है। ई.डी., डी. घंटा। प्रवर्तन निदेशालय की मुंबई शाखा ने पीएमएलए के तहत फिल्म अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी और उनके पति राज कुंद्रा की 97.79 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त कर ली है। ईडी सूत्रों के मुताबिक, जब्त की गई संपत्तियों में शिल्पा शेट्टी का जुहू स्थित एक बंगला भी शामिल है। इसमें पुणे का एक बंगला भी शामिल है. इसके अलावा, ईडी ने राज कुंद्रा के नाम पर कुछ शेयर भी जब्त कर लिए हैं।

दरअसल, जांच एजेंसी ईडी ने महाराष्ट्र में दर्ज विभिन्न एफआईआर के आधार पर पीएमएलए एक्ट के तहत जांच शुरू की थी। आरोप है कि मेसर्स वेरिएबल टेक प्राइवेट, स्वर्गीय अमित भारद्वाज, अजय भारद्वाज, विवेक भारद्वाज, सिम्पी भारद्वाज और अन्य एमएलएम कर्मचारियों ने झूठे वादों के आधार पर निवेशकों से लगभग 6600 करोड़ बिटकॉइन चुरा लिए। 2017 में 10 फीसदी रिटर्न की गारंटी थी. और बिटकॉइन माइनिंग में व्यक्तिगत लाभ के लिए उनका उपयोग किया। यह एक प्रकार की पिरामिड योजना थी।

Money Laundering

ईडी का दावा है कि इस घोटाले के मास्टरमाइंड से शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा को 285 बिटकॉइन मिले थे. अमित भारद्वाज ने निवेशकों को धोखा देकर ये बिटकॉइन हासिल किए और यूक्रेन में बिटकॉइन माइनिंग में निवेश किया। इस घोटाले की आय से राज कुंद्रा को 285 बिटकॉइन प्राप्त हुए, जिनकी कीमत लेखन के समय 150 करोड़ रुपये से अधिक है। ईडी ने इस मामले में तीन आरोपियों की तलाश की और उन्हें गिरफ्तार कर लिया.

यह भी पढ़ें X, Tesla and SpaceX : Elon Musk ने यूजर्स को दिया झटका, X पर कुछ भी पोस्ट करने के लिए देने होंगे पैसे! – (indiabreaking.com)

हम आपको बता दें कि शिम्पी भारद्वाज को पिछले साल 17 दिसंबर 2023 को, नितिन गौड़ को 29 दिसंबर 2023 को और अखिल महाजन को 16 जनवरी 2023 को गिरफ्तार किया गया था। अब ये सभी जेल में हैं। मामले के मुख्य आरोपी अजय भारद्वाज और महेंद्र भारद्वाज अभी भी फरार हैं और ईडी जांच एजेंसी उनकी तलाश कर रही है. इस मामले में कानून प्रवर्तन एजेंसी पहले ही 6,900 करोड़ रुपये की चल और अचल संपत्ति कुर्क कर चुकी है.

पल पल की खबर के लिए IBN24 NEWS NETWORK का YOUTUBE चैनल आज ही सब्सक्राइब करें। चैनल लिंक: https://youtube.com/@IBN24NewsNetwork?si=ofbILODmUt20-zC3

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here