X, Tesla and SpaceX : Elon Musk ने यूजर्स को दिया झटका, X पर कुछ भी पोस्ट करने के लिए देने होंगे पैसे!

0
48

X, Tesla and SpaceX

X, Tesla and SpaceX : Elon Musk एक बार फिर से बड़ी तैयारी कर रहे हैं। एक्स (पूर्व में ट्विटर) के उपयोगकर्ताओं को अब सामग्री प्रकाशित करने के लिए भुगतान करना पड़ सकता है। एक्स, टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क ने कहा है कि सोशल मीडिया पर सामग्री पोस्ट करने के लिए उपयोगकर्ताओं से एक छोटा सा शुल्क लिया जाना चाहिए। मस्क ने पहले भी बड़े बदलाव किए हैं और उपयोगकर्ताओं से सत्यापित बेज यानी की सदस्यता लेने के लिए कहा है। X पर नीला चेक मार्क.

मस्क ने बताया कि नए यूजर्स पर कॉन्टेंट पोस्ट करने के लिए चार्ज लगाए जाने पर ही बॉट्स यानी फर्जी अकाउंट से मुक्ति मिल सकती है। मस्क ने अपने आधिकारिक X हैंडल से पोस्ट करके कहा कि मौजूदा AI केवल नए यूजर से केवल’Ary you a bot’ पूछता है, जिसे बायपास करना बेहद आसान है। टेस्ला CEO ने आगे बताया कि फर्जी और बॉट अकाउंट्स की वजह से उपलब्ध नेमस्पेस भी भर जाता है, जिसकी वजह से कई अच्छे हैंडल खाली नहीं रहते हैं।

यह भी पढ़ें : हरियाणा के नारनौल में एक स्कूल बस पलटने से आठ बच्चों की मौत हो गई और 37 अन्य घायल हो गए!

नए X यूजर्स को देने होंगे पैसे!

एलन मस्क ने कहा कि X पर आए नए यूजर्स को कॉन्टेंट पोस्ट करने के लिए कुछ फीस लेना चाहिए। 3 महीने के बाद ही वो फ्री में X पर कुछ पोस्ट कर पाएंगे। पिछले साल अक्टूबर में मस्क ने न्यूजीलैंड और फिलीपींस में नए अनवेरिफाइड यूजर्स से 1 डॉलर सालाना चार्ज करने का ऐलान किया था। इससे पहले मस्क के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X ने बड़ी मात्रा में फर्जी अकाउंट्स बैन किए थे।

X पर बॉट्स और फर्जी अकाउंट हटाए जाने के बाद कई यूजर्स को फॉलोअर्स की संख्यां में भारी गिरावट देखी गई थी। मस्क ने बताया कि X से फर्जी और बॉट अकाउंट्स को हटाने का काम जारी है। हालांकि, मस्क ने यह नहीं बताया कि उनके सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कितने फर्जी या बॉट यूजर्स हैं।

फ्री में पाएं ब्लू टिक

कुछ दिन पहले एलन मस्क ने घोषणा किए था कि, जिन यूजर्स के पास 2,500 या इससे ज्यादा वेरिफाइड फॉलोअर्स मिलेंगे उन्हें फ्री में X प्रीमियम का सब्सक्रिप्शन मिलेगा और जिनके पास 5,000 या इससे ज्यादा वेरिफाइड यानी ब्लू टिक वाले फॉलोअर्स हैं उन्हें फ्री में X प्रीमियम प्लस का सब्सक्रिप्शन मिलेगा।

पल पल की खबर के लिए IBN24 NEWS NETWORK का YOUTUBE चैनल आज ही सब्सक्राइब करें। चैनल लिंक: https://youtube.com/@IBN24NewsNetwork?si=ofbILODmUt20-zC3

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here