HomeOthersMarriage law update : इस राज्य में अब 21 साल से पहले...

Marriage law update : इस राज्य में अब 21 साल से पहले नहीं होगी लड़कियों की शादी, कैबिनेट ने पास किया प्रस्ताव!

Marriage law update: शिमला. शुक्रवार को शिमला में हिमाचल प्रदेश कैबिनेट की बैठक में एक अहम फैसला लिया गया. फिलहाल राज्य में लड़कियां 21 साल की उम्र में शादी कर सकती हैं। हिमाचल कैबिनेट ने लड़कियों की शादी की न्यूनतम उम्र 21 साल करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। ऐसे में न्यूनतम आयु 18 से बढ़ाकर 21 साल करने के लिए केंद्र सरकार को प्रस्ताव सौंपा जाएगा. ऐसे में न्यूनतम आयु 18 से बढ़ाकर 21 साल करने के लिए केंद्र सरकार को प्रस्ताव सौंपा जाएगा.

Marriage law update: जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार को शिमला में सीएम सुखविंदर सिंह सुहू की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक हुई. बैठक करीब 3 घंटे तक चली. इस बैठक में हिमाचल में नई फिल्म नीति को मंजूरी दी गई. फिल्म परिषद के गठन को भी मंजूरी दी गई। नई नीति के अनुसार, हिमाचल में फिल्मांकन के लिए आवश्यक परमिट अब तीन दिन के भीतर जारी किए जाएंगे। इससे फिल्म निर्माताओं को फायदा होगा. कैबिनेट बैठक में मुख्यमंत्री विधवा एकल नारी योजना और हिमाचल प्रदेश डिजिटल नीति को भी मंजूरी दी गई।

Marriage law update

ये भी पड़े https://indiabreaking.com/teachers-suspend/

Marriage law update: सबसे अहम फैसला

हिमाचल कैबिनेट की बैठक में सबसे अहम फैसला राज्य में कन्या विवाह को लेकर लिया गया. बैठक में प्रस्ताव पारित किया गया कि हिमाचल में माता-पिता को अब लड़कियों की शादी 21 साल की उम्र के बाद ही करने की इजाजत होगी। हालांकि, अब यह प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजा जाएगा और वहीं से अंतिम मंजूरी मिलेगी। हम आपको बताना चाहेंगे कि प्रधानमंत्री सुखविंदर सिंह सुहु के अलावा कैबिनेट मंत्री अनिरुद्ध सिंह, यदविंदर गोमा और जगत सिंह नेगी भी मौजूद थे। बैठक में उद्योग मंत्री हर्षवर्द्धन चौहान और शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर शामिल नहीं हो सके. दोनों निजी दौरे पर शिमला से निकले थे.

Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it.
RELATED ARTICLES

Most Popular