Lottery of millions in Loksbha Election Time: लोकसभा चुनाव से पहले लगी करोड़ों की लॉटरी, 9 कार्टून में कार में भरा था सामान, पार्सल खोला तो हैरान रह गई पुलिस!

0
37
Lottery of millions in Loksbha Election Time
Lottery of millions in Loksbha Election Time

Lottery of millions in Loksbha Election Time: लोकसभा चुनाव से पहले बिहार के जम्मू जिले में पुलिस को एक कार में नौ कार्टूनों के बीच एक ऐसा कार्टून मिला, जिसे देखकर पुलिस हैरान रह गई! लोकसभा चुनाव में धांधली के जिम्मेदार लोगों के खिलाफ अपने अभियान में जम्मू पुलिस को बड़ी सफलता मिली है! दरअसल, जम्मू में पुलिस ने 3 अरब रुपये के अवैध लॉटरी टिकट जब्त किए हैं! पुलिस ने तीन अरब रुपये के लॉटरी टिकट जब्त करने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार धंधेबाजों का नाम चंदू केसरी और बिटू रजक बताया गया है! पुलिस ने इस ऑपरेशन को जम्मू शहर के महाराजगंज इलाके में अंजाम दिया!

पल पल की खबर के लिए IBN24 NEWS NETWORK का Facebook चैनल आज ही सब्सक्राइब करें। चैनल लिंक: https://www.facebook.com/ibn24newsnetwork

पुलिस ने बताया कि कार में कई बक्सों में अवैध लॉटरी टिकट पाए गए। सभी लॉटरी टिकट बंगाल से हैं और अप्रैल की अलग-अलग तारीखें हैं। पुलिस ने कहा है कि वे इस मामले में शेष संदिग्धों की पहचान करना और गिरोह की पहचान निर्धारित करना जारी रख रहे हैं। पुलिस के मुताबिक, ऐसी आशंका है कि इन लॉटरी टिकटों का इस्तेमाल सबा राज्य चुनाव में प्रलोभन के रूप में किया जाएगा।

Lottery of millions in Loksbha Election Time

Lottery of millions in Loksbha Election Time: मशीन में लोड 9 कार्टून में लॉटरी निकली

दरअसल, पुलिस को सूचना मिली थी कि जमुई में एक गाड़ी में भारी मात्रा में लॉटरी टिकट की अवैध बिक्री की खेप मिली है! इसके बाद एसपी शौर्य सुमन के निर्देश पर एक पुलिस टीम का गठन किया गया और फिर एक विशेष टीम ने तकनीकी पर्यवेक्षण के आधार पर कार की तलाशी ली और उसे जब्त कर लिया, जिसमें से नौ कार्टून वाले लॉटरी टिकटों की एक बड़ी खेप जब्त की गई. पुलिस के मुताबिक बरामद लॉटरी लॉटरी की अंकित कीमत 32 लाख रुपये है! गिरफ्तार आरोपियों से प्रारंभिक पूछताछ में बताया गया कि इन लॉटरी की बाजार कीमत करीब 30 लाख रुपये है!

Lottery of millions in Loksbha Election Time: पुलिस मामले की जांच में जुटी

इस अवसर पर बोलते हुए एसडीपीअो सतीश सुमन ने कहा कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर इस अवैध लॉटरी लॉटरी की वापसी एक बहुत ही महत्वपूर्ण उपलब्धि है. पुलिस इस अवैध लॉटरी के माध्यम से मतदाताओं को लुभाने और लोकसभा चुनाव में अनुचित तरीकों के इस्तेमाल के मामलों की भी गहन जांच कर रही है। पुलिस को खोजे गए सभी लॉटरी मामलों में आगे और पीछे की कड़ियों के प्रमुख सबूत मिले। इन सबूतों के आधार पर, पुलिस अवैध लॉटरी, उनके स्रोतों और लक्ष्यों की व्यापक जांच कर रही है।

Lottery of millions in Loksbha Election Time

Lottery of millions in Loksbha Election Time: पहले भी मिल चुके हैं अवैध लॉटरी टिकट

हम आपको बताना चाहते हैं कि महाराजगंज जिले में अवैध लॉटरी हो रही है! पुलिस ने पहले भी कई बार इन जगहों की तलाशी ली थी और अवैध लॉटरी टिकट जब्त किए थे। गिरफ्तार संदिग्ध विकास कुमार उर्फ ​​चंदू का भी आपराधिक रिकॉर्ड है और उसे 2019 और 2020 में गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने कहा कि उसे दो बार गिरफ्तार किया गया था। चुकाया गया। इसके साथ ही मामले के आरोपी बिटू राजेक को भी गिरफ्तार कर लिया गया!

पल पल की खबर के लिए IBN24 NEWS NETWORK का YOUTUBE चैनल आज ही सब्सक्राइब करें। चैनल लिंक: https://youtube.com/@IBN24NewsNetwork?si=ofbILODmUt20-zC3

यह भी पढ़ें – Conspiracy Against India: नौकरी की उम्मीद में पहुंचे थे रूस, एयरपोर्ट पर छीना गया पासपोर्ट, कॉम्बैट ट्रेनिंग देकर भेजा यूक्रेन बार्डर, और फिर…

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here