LaserCube GPS: अपने फोन पर नक्शा ढूंढने की जरूरत नहीं, सड़क खुद ही आपको सही रास्ता दिखाएगी! जानिए कैसे

0
262
LaserCube GPS

LaserCube GPS:

नए स्थानों पर जाने के लिए आपको मानचित्र देखना होगा। यदि आप मानचित्र का अनुसरण करते हैं, तो खो जाने का जोखिम बहुत कम है। लेकिन फोन को देखते रहना बहुत मुश्किल है। ऐसे में सोचिए कि सड़क ही आपको बताती है कि कहां जाना है. दरअसल, ट्विटर पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक व्यक्ति बाइक चला रहा है, जिसके हैंडलबार पर एक सेल फोन लगा हुआ है और दूसरी तरफ हैंडलबार पर एक बॉक्स के आकार का उपकरण लगा हुआ है।

बाद में जब उसने साइकिल चलाना शुरू किया तो सड़क के रास्ते नक्शे जैसे दिखने लगे।

LaserCube GPS: साइकिल चालक ने इसके लिए लेजर का इस्तेमाल किया। बताया गया कि इस वीडियो में दिखाए गए डिवाइस का नाम LaserCube है और यह एक प्रोजेक्टर के रूप में काम करता है जो लेजर लाइट सोर्स का उपयोग करके फोटो, टेक्स्ट और एनीमेशन बना सकता है।

कृपया ध्यान दें कि यह वीडियो भारत में फिल्माया नहीं गया था। ऐसे में यह तो नहीं कहा जा सकता कि यह डिवाइस भारतीय बाजार में उपलब्ध है या नहीं, लेकिन जहां तक ​​कीमत की बात है तो इस LaserCube की कीमत 1,000 डॉलर (लगभग 83,000 रुपये) है।

ये भी पढ़ें: बड़ी खबर! आरबीआई कार्यालय को बम से उड़ाने की धमकी, 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया, जांच जारी

LaserCube GPS

LaserCube GPS: आप सड़क से दिशा-निर्देश प्राप्त कर सकते हैं


LaserCube की खास बात यह है कि इसे कस्टमाइज़ करना आसान है और अन्य मोबाइल एप्लिकेशन में एकीकृत करना भी आसान है। उदाहरण के लिए, जीपीएस के साथ स्मार्टफोन पर चलने वाले मैपिंग ऐप्स दूरी और दिशा की जानकारी प्रदान करते हैं। इस बॉक्स के साथ, सड़क नेविगेशन केवल कंपास का उपयोग करके संभव है। सड़क का विस्तृत विवरण बहुत उपयोगी है.

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here