HomeViral Newsजाने ऐसी सेल्फ मैरिज के बारे में, जिसमें जयमाल भी-फेरे भी लेकिन...

जाने ऐसी सेल्फ मैरिज के बारे में, जिसमें जयमाल भी-फेरे भी लेकिन लड़की यह सब खुद के साथ करेगी, नहीं होगा कोई दूल्हा

नई दिल्ली। गुजरात से एक अनोखी खबर आई है। एक लड़की खुद से शादी रचाने जा रही। यह अनोखा विवाह करने का ख्याल वडोदरा की 24 साल की क्षमा बिंदु को आया है। सोशल मीडिया पर वह जबरदस्त ट्रेंड में है।

शादी 11 जून को होगी। यह संभवत: इस तरह की पहली शादी हो रही है। क्षमा का दावा है कि यह गुजरात की पहली सेल्फ मैरिज यानी सोलोगैमी होगी। इस शादी में क्षमा दुल्हन के जोड़े में मंडप में बैठेगी। जयमाल भी होगा और फेरे भी। मगर वह यह सब खुद के साथ करेगी। इसमें कोई दूल्हा नहीं होगा। शादी के बाद हनीमून की प्लानिंग हो चुकी है और यह गोवा में मनाया जाएगा।

खुद के साथ करने जा रही शादी, मगर पूरी तैयारी एक दुल्हन की तरह हुई

क्षमा के फैसले से हर कोई हैरान है। फैसला कर लिया तो सभी को मानना पड़ा। माता-पिता को भी। वैसे क्षमा ने इस शादी के लिए पूरी तैयारी की हुई है। वैसे ही, जैसे दूसरी लड़कियां अपनी शादी के लिए करती हैं। लहंगा खरीदना, जेवर बनवाना, मंडप में बैठना, स्टेज पर जयमाला डालना और फेरे लेना। मगर यह पूरी प्रक्रिया वह किसी लड़के या लड़की के साथ नहीं बल्कि खुद के साथ करेगी।

बचपन से था सपना दुल्हन बनूं, मगर शादी नहीं करना चाहती थी

वडोदरा की रहने वाली 24 साल की क्षमा की शादी 11 जून को होगी। इसमें मेहमान भी आएंगे। उसने बताया- बचपन से उसका सपना था कि वह भी आम लड़कियों की तरह दुल्हन बने, मगर वह कभी शादी नहीं करना चाहती थी। इसीलिए उसने यह अनोखा फैसला लिया, खुद से शादी करने का। इसके लिए उसने ऑनलाइन रिसर्च भी किया। उसने तलाश किया कि शायद कोई ऐसा केस मिल जाए, जिसमें लड़की या लड़के ने खुद से ही यानी सोलोगैमी शादी की हो, मगर ऐसा कहीं कुछ दिखा नहीं।

Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it.
RELATED ARTICLES

Most Popular