Kia EV3 Electric SUV: नई जानकारी से पता चला है कि किआ EV3 इलेक्ट्रिक एसयूवी साल के अंत तक आ सकती है।

0
299
Kia EV3 Electric SUV
Kia EV3 Electric SUV

Kia EV3 Electric SUV: Kia EV3 मॉडर्न डिजाइन फिलॉसफी को अपनाएगी और इसके इंटीरियर में एडवांस फीचर्स ऑफर किए जाएंगे। उम्मीद है कि इसका प्रोडक्शन वर्जन डायमेंशनली कॉन्सेप्ट के समान ही होगा।

कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक फाइव-सीटर ई-जीएमपी डेडिकेटेड स्केटबोर्ड ईवी आर्किटेक्चर पर आधारित होगा जो एक सपाट फर्श और बैटरी पैक के लिए एडाप्टिव स्थिति को सक्षम करेगा। आइए इसके बारे में जान लेते हैं।किआ ईवी 3 कॉन्सेप्ट का हाल ही में अनावरण किया गया था और कंपनी बड़े पैमाने पर इसका परीक्षण कर रही है। इससे पता चलता है कि प्रोडक्शन मॉडल इस साल वैश्विक स्तर पर लॉन्च हो सकता है। आइए, इसके बारे में जान लेते हैं।

Kia EV3 Electric SUV

Table of Contents

Kia EV3 Electric SUV: Kia EV3 का डिजाइन

किआ EV3 एक आधुनिक डिजाइन दर्शन का उपयोग करेगा और इंटीरियर में उन्नत सुविधाएँ प्रदान करेगा। उम्मीद है कि प्रोडक्शन संस्करण का आकार कॉन्सेप्ट के समान होगा। हालाँकि, इसमें विशिष्ट क्लैडिंग और व्हील आर्च के साथ एक मजबूत बाहरी डिज़ाइन होगा।

Kia EV3 Electric SUV: इंटीरियर

इंटीरियर को दो तरफ से डिज़ाइन किया गया है जिसमें एक क्षेत्र उपकरणों के लिए और दूसरा क्षेत्र इंफोटेनमेंट के लिए है। इंटीरियर न्यूनतम दिखता है, जिसमें कम भौतिक बटन होते हैं और EV9 के समान स्टीयरिंग कॉलम पर गियर चयनकर्ता के साथ एक फ्लोटिंग सेंटर कंसोल होता है।

Kia EV3 Electric SUV

कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक फाइव-सीटर ई-जीएमपी ईवी स्केटबोर्ड आर्किटेक्चर पर आधारित है, जो एक सपाट फर्श और बैटरी पैक की अनुकूली स्थिति को सक्षम बनाता है। यह कार लोकप्रिय किआ EV5 और EV4 से नीचे होगी और इसमें 400V तकनीक होगी। मूल संस्करण 58 kWh बैटरी और एक इलेक्ट्रिक मोटर से लैस हो सकता है।

Kia EV3 Electric SUV: Kia का फ्यूचर प्लान

इस साल के अंत में, किआ WLTP चक्र पर 541 किलोमीटर की रेंज के साथ अपनी सात सीटों वाली EV9 फ्लैगशिप इलेक्ट्रिक एसयूवी लॉन्च करेगी। इससे पहले, किआ ने घोषणा की थी कि उसने भारत के लिए एक इलेक्ट्रिक आरवी को मंजूरी दे दी है, जिसे अगले दो वर्षों के भीतर लॉन्च किया जा सकता है। कार्निवल और क्राविस (एवाई) की चौथी पीढ़ी भी अब विकास में है।

पल पल की खबर के लिए IBN24 NEWS NETWORK का YOUTUBE चैनल आज ही सब्सक्राइब करें।चैनल लिंक : https://youtube.com/@IBN24NewsNetwork?si=ofbILODmUt20-zC3

यह भी पढ़ें – Upcoming 7-Seater SUV: इस साल बाजार में आने वाली हैं 4 नई प्रीमियम 7 सीटर एसयूवी, जानिए किन खूबियों से होंगी लैस

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here