Jammu Kashmir Terrorist Attack: कश्मीर में आतंकी हमला, पुंछ में 4 आतंकियों ने सुरक्षा बलों की गाड़ियों पर की फायरिंग, हमले में पाकिस्तान का हाथ, हेलिकॉप्टर और ड्रोन से हो रही आतंकियों की तलाश

0
35
Jammu Kashmir Terrorist Attack
Jammu Kashmir Terrorist Attack

Jammu Kashmir Terrorist Attack: जम्मू-कश्मीर के पुंछ में वायुसेना के काफिले पर हुए आतंकी हमले के लिए पाकिस्तान से जुड़ा आतंकवादी संगठन (PAFF) जिम्मेदार था। इस आतंकी संगठन का दावा है कि वह अगले 20 दिनों में इसी तरह के और हमले करेगा! सूत्रों के मुताबिक, इस हमले की भूमिका चार दिन पहले तब सामने आई थी जब पाकिस्तानी सेना प्रमुख ने पाकिस्तान वायुसेना के एक कार्यक्रम में बोलते हुए कश्मीर के लोगों को अपना पूरा समर्थन दिया था! इसके तुरंत बाद, पाकिस्तान में आतंकवादी समूहों पर गंभीर अपराध करने के लिए दबाव डाला गया। सूत्रों ने कहा कि हमले का उद्देश्य श्रीनगर, अनंतनाग और बारामूला में लोकसभा चुनाव में अराजकता पैदा करना और मतदाताओं को मतदान से हतोत्साहित करना था!

पल पल की खबर के लिए IBN24 NEWS NETWORK का Facebook चैनल आज ही सब्सक्राइब करें। चैनल लिंक:

https://www.facebook.com/ibn24newsnetwork

Jammu Kashmir Terrorist Attack

हमले में पांच सैनिक घायल हो गए और उन्हें हवाई मार्ग से उधमपुर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। इलाज के दौरान एक जवान की मौत हो गई! एक शख्स की हालत गंभीर है!हमला शनिवार शाम 6:15 बजे पुंछ के शाहशितार इलाके में हुआ! चार आतंकवादियों ने सनाई टॉप की ओर जा रहे सुरक्षा बल के दो वाहनों पर गोलीबारी की! इनमें से एक कार लूफ़्टवाफे़ की थी। इस हमले के बाद आतंकी जंगल में भाग गए! उसके पास एके राइफल थी! वायुसेना, सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस की गरुड़ स्पेशल फोर्स सर्च ऑपरेशन चला रही है! पुंछ राजौरी अनंतनाग लोकसभा सीट से गिर गए। यहां छठे चरण का मतदान 25 मई को होगा

Jammu Kashmir Terrorist Attack: कौन है ये आतंकी संगठन?

(PAFF) पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का एक प्रकार है। जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटने के बाद हुए कई मामलों में PAFF का नाम प्रमुखता से सामने आया। आतंकी समूह का कहना है कि वह अंसार गजवत अल-हिंद के मारे गए कमांडर जाकिर मूसा से प्रेरित है, जिसे वैश्विक आतंकी समूह अल-कायदा का वफादार माना जाता है।

Jammu Kashmir Terrorist Attack: हेलीकॉप्टर और ड्रोन से पुंछ में आतंकियों की तलाश

इस बीच भारतीय सुरक्षा बलों ने रविवार को पुंछ जिले के कई इलाकों में बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया! यहां आतंकियों को देखा जा सकता है और हेलीकॉप्टर और ड्रोन का भी इस्तेमाल किया जाता है! रविवार सुबह शुरू हुए व्यापक तलाशी अभियान की निगरानी पुंछ जिले के जीओसी, डीआइजी और एसएसपी समेत सेना और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी कर रहे हैं। बता दें कि शनिवार शाम पुंछ जिले के सुरनकोट तहसील के बकरबल मोहल्ला (सनाई) इलाके में आतंकवादियों ने दो IAF वाहनों के काफिले पर हमला किया, जिसमें एक IAF कर्मी की मौत हो गई। चारों घायल जवानों को उधमपुर में उत्तरी कमान मुख्यालय के कमांड अस्पताल ले जाया गया। डॉक्टरों के मुताबिक, एक घायल जबड़े की हालत गंभीर है, बाकी तीन की हालत स्थिर है!

Jammu Kashmir Terrorist Attack

आतंकियों को ढेर करने के लिए शाहसितार, गुरसाई, सनाई और शिंद्रा टॉप समेत कई इलाकों में तलाशी की जा रही है! हमले के बाद आतंकी जंगल में भाग गए, लेकिन शाहसितार, गुरसाई, सनाई और शिंद्रा टॉप समेत कई इलाकों में आतंकियों को ढेर करने के लिए कोई संपर्क नहीं किया गया! हमले के बाद आतंकी जंगल में भाग गए, लेकिन अभी तक संपर्क स्थापित नहीं हो सका है!

Jammu Kashmir Terrorist Attack: ऐसा ही एक हमला 21 दिसंबर को हुआ था

यह हमला 21 दिसंबर, 2023 के हमले के समान था, जब आतंकवादियों ने सेना के वाहन पर घात लगाकर हमला किया था, जिसमें चार सैनिक मारे गए थे। यह हमला पुंछ जिले के बफलियाज के डेरा की गली इलाके में हुआ। बाद में तीन नागरिक रहस्यमय परिस्थितियों में मारे गए, और स्थानीय निवासियों ने कहा कि वे जवाबी कार्रवाई में मारे गए।
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने तब क्षेत्र का दौरा किया और नागरिकों को यह सुनिश्चित किया कि सेना उनके जीवन और संपत्ति की रक्षा के लिए यहां है। आरोप के कारण, कई वरिष्ठ सैन्य अधिकारियों को पुंछ से हटा दिया गया और नागरिक आबादी का विश्वास बढ़ाने के लिए कमान में बदलाव किया गया।

पल पल की खबर के लिए IBN24 NEWS NETWORK का YOUTUBE चैनल आज ही सब्सक्राइब करें। चैनल लिंक: https://youtube.com/@IBN24NewsNetwork?si=ofbILODmUt20-zC3

यह भी पढ़ें – Raghav Chadha surgery: क्या आप जानते हैं कि राघव चड्ढा रेटिनल डिटेचमेंट से लड़ रहे जानें क्या है ये बीमारी और इसका इलाज?

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here