IPO: खुलते ही इस IPO पर टूट पड़े लोग, चंद घंटों में 4 गुना सब्सक्राइब, ग्रे मार्केट में उछला भाव, मिल रहे शुभ संकेत

0
66
IPO: खुलते ही इस IPO पर टूट पड़े लोग, चंद घंटों में 4 गुना सब्सक्राइब, ग्रे मार्केट में उछला भाव, मिल रहे शुभ संकेत
IPO: खुलते ही इस IPO पर टूट पड़े लोग, चंद घंटों में 4 गुना सब्सक्राइब, ग्रे मार्केट में उछला भाव, मिल रहे शुभ संकेत

IPO

IPO: शेयर बाजार में कम समय में भारी मुनाफा कमाने के लिए लाखों निवेशक आईपीओ पर दांव लगाते हैं। सार्वजनिक शेयरों को लेकर ख़ासकर निजी निवेशकों में काफ़ी उत्साह है। ऐसा ही कुछ बीएलएस ई-सर्विसेज लिमिटेड के आईपीओ को लेकर भी देखने को मिला।

आईपीओ मंगलवार, 30 जनवरी को लॉन्च होने के कुछ ही मिनटों के भीतर पूरी तरह से सब्सक्राइब हो गया। IPO एनएसई पर 11 बजे उपलब्ध आंकड़ों के मुताबिक, 311 करोड़ रुपये के आईपीओ को 1,3,702,904 शेयरों के लिए 5,833,9440 ऑफर प्राप्त हुए, जो कि 4.26 के सब्सक्रिप्शन गुणक में अनुवादित है। :57 पूर्वाह्न.

रिटेल निवेशकों में जबरदस्त क्रेज

आईपीओ में 2,30,30,000 रुपये तक के नए शेयर शामिल हैं। मूल्य सीमा 129-135 रुपये प्रति शेयर निर्धारित की गई है। आईपीओ 30 जनवरी से 1 फरवरी तक चलेगा और 6 फरवरी को आईपीओ आने की उम्मीद है।

बीएलएस ई-सर्विसेज लिमिटेड ने सोमवार को एंकर निवेशकों से 126 करोड़ रुपये जुटाए। खास बात यह है कि इस आईपीओ में निजी निवेशकों की हिस्सेदारी 16.63 गुना सब्सक्राइब हुई थी। एनआईआई भाग को 5.51 गुना और क्यूआईबी भाग को 2.04 गुना अभिदान मिला।

ग्रे मार्केट में प्रीमियम उछला

कंपनी को इस आईपीओ के जरिए 310.91 करोड़ रुपये जुटाने की उम्मीद है. इन शेयरों को बीएसई और एनएसई पर सूचीबद्ध करने के लिए प्रस्तावित किया जाएगा। बाजार विशेषज्ञों के मुताबिक, बीएलएस ई-सर्विसेज के शेयर फिलहाल ग्रे मार्केट में 146 रुपये पर कारोबार कर रहे हैं। इसका मतलब यह है कि ग्रे मार्केट को इस पब्लिक इश्यू से कई गुना मुनाफे की उम्मीद है। IPO: खुलते ही इस IPO पर टूट पड़े लोग, चंद घंटों में 4 गुना सब्सक्राइब, ग्रे मार्केट में उछला भाव, मिल रहे शुभ संकेत

क्या है कंपनी का कारोबार

बीएलएस ई-सर्विसेज एक डिजिटल सेवा प्रदाता है। कंपनी बैंकों को व्यावसायिक पत्राचार, समर्थित ई-सेवाएँ और ई-गवर्नेंस सेवाएँ प्रदान करती है। इसकी प्रायोजक कंपनी, बीएलएस इंटरनेशनल सर्विसेज के पास दुनिया भर की सरकारों को वीजा, पासपोर्ट, कांसुलर और सिविल सेवाएं प्रदान करने का एक मजबूत और दीर्घकालिक ट्रैक रिकॉर्ड है।

Disclaimer: Content shared on or through our digital media channels are for information and education purposes only and should not be treated as investment or trading advice. Please do your own analysis or take independent professional financial advice before making any investments based on your own personal circumstances

कृपया इसे भी जांचें: https://indiabreaking.com/ib-acio-result-2024/

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here