IB ACIO Result 2024: इस तारीख तक घोषित हो सकते हैं इंटेलीजेंस ब्यूरो एसीआइओ परीक्षा परिणाम

0
299
IB ACIO Result 2024: इस तारीख तक घोषित हो सकते हैं इंटेलीजेंस ब्यूरो एसीआइओ परीक्षा परिणाम
IB ACIO Result 2024: इस तारीख तक घोषित हो सकते हैं इंटेलीजेंस ब्यूरो एसीआइओ परीक्षा परिणाम

IB ACIO Result 2024

रिजल्ट (IB ACIO Tier 1 Result 2024) चेक करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट mha.gov.in पर जाना चाहिए जहां रिजल्ट लिंक सक्रिय हो जाएगा. इस लिंक के माध्यम से, उम्मीदवार अपना विवरण दर्ज करके और संबंधित पृष्ठ पर जाकर अपना परिणाम देख सकते हैं। पहले चरण में लेवल 1 की परीक्षा 17 और 18 जनवरी 2024 को आयोजित की गई थी।

शिक्षा ब्यूरो, नई दिल्ली।

एसीआईओ भर्ती परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों के लिए अपडेट। इसमें शामिल होने वाले उम्मीदवार इंटेलिजेंस ब्यूरो में असिस्टेंट सेंट्रल इंटेलिजेंस ऑफिसर भर्ती परीक्षा (IB ACIO Result 2024) के रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं. IB ACIO Result 2024 ब्यूरो ने नतीजे घोषित करने की तारीख की घोषणा नहीं की, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नतीजे फरवरी में घोषित किए जा सकते हैं.

995 एसीआईओ पदों को भरने के लिए इंटेलिजेंस ब्यूरो द्वारा निर्धारित चयन प्रक्रिया के हिस्से के रूप में, पहले चरण में 17 और 18 जनवरी, 2024 को लेवल 1 परीक्षा आयोजित की गई थी। इसके बाद, 24 जनवरी को ब्यूरो ने इसके लिए एक अनौपचारिक उत्तर कुंजी जारी की। परीक्षा, जिस पर अभ्यर्थी आपत्ति कर सकते हैं। इन आपत्तियों पर विचार करने के बाद अब नतीजे (IB ACIO Result 2024) घोषित किए जाएंगे.

IB ACIO Result 2024: ऐसे देखें परिणाम

रिजल्ट (IB ACIO Tier 1 Result 2024) चेक करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट mha.gov.in पर जाना चाहिए जहां रिजल्ट लिंक सक्रिय हो जाएगा. इस लिंक के माध्यम से, उम्मीदवार अपना विवरण दर्ज करके और संबंधित पृष्ठ पर जाकर अपना परिणाम देख सकते हैं।

उम्मीदवारों को याद दिलाया जाता है कि सहायक केंद्रीय सूचना अधिकारी, सूचना निदेशालय द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार, अनारक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को चरण 1 में सफल घोषित होने के लिए कम से कम 35% अंक प्राप्त करना आवश्यक है। इसी तरह, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस के लिए कटऑफ उम्मीदवार केवल 34% हैं और एससी/एसटी के लिए यह केवल 33% है। IB ACIO Result 2024: इस तारीख तक घोषित हो सकते हैं इंटेलीजेंस ब्यूरो एसीआइओ परीक्षा परिणाम

जिन अभ्यर्थियों को यूएस सीक्रेट सर्विस भर्ती परीक्षा में उनके प्रदर्शन के आधार पर सीक्रेट सर्विस से सफलता का प्रमाण पत्र प्राप्त हुआ है, उन्हें परीक्षण के दूसरे चरण में भाग लेना होगा। इस परीक्षा के अभ्यर्थियों के लिए अलग से प्रवेश पत्र जारी किया जाएगा।

ये भी देखें: https://indiabreaking.com/mayor-election-big-update/

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here