Indian Navy SSC IT Recruitment: भारतीय नौसेना ने एसएससी आईटी भर्ती 2024 के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ा दी है, अब आपके पास इस तारीख से पहले मौका है।

0
292
Indian Navy SSC IT Recruitment
Indian Navy SSC IT Recruitment

Indian Navy SSC IT Recruitment

Indian Navy SSC IT Recruitment: भारतीय नौसेना ने स्पेशल नेवल ओरिएंटेशन कोर्स के तहत भारतीय नौसेना सूचना प्रौद्योगिकी शॉर्ट सर्विस कमीशन (एसएससी) के लिए ऑनलाइन पंजीकरण की समय सीमा जुलाई 2024 से बढ़ा दी है।

Indian Navy SSC IT Recruitment

Indian Navy SSC IT Recruitment: भारतीय नौसेना ने एसएससी आईटी भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि बढ़ा दी है। भारतीय नौसेना ने नेवल ओरिएंटेशन स्पेशल कोर्स के तहत भारतीय नौसेना सूचना प्रौद्योगिकी शॉर्ट सर्विस कमीशन (कार्यकारी शाखा) के लिए ऑनलाइन पंजीकरण की समय सीमा जुलाई 2024 से बढ़ा दी है। योग्य उम्मीदवार अब 12 मार्च तक आधिकारिक वेबसाइट join Indiannavy.gov.in पर रिक्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं. यह भर्ती कार्यक्रम शॉर्ट सर्विस कमीशन के तहत भारतीय नौसेना की आईटी (कार्यकारी शाखा) में पुरुष और महिला उम्मीदवारों के लिए 15 पद को भरेगा।

अधिकतम आयु सीमा

इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों का जन्म 2 जुलाई 1999 से 1 जनवरी 2005 (दोनों तिथियां सम्मिलित) के बीच होना चाहिए. अधिकतम आयु सीमा में आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमों के अनुसार छूट मिलेगी.

शैक्षणिक योग्यता 

Indian Navy SSC IT Recruitment: उम्मीदवार के पास कम से कम 60% अंकों के साथ मास्टर ऑफ साइंस/बी.ई./बी.टेक/एम.टेक (कंप्यूटर साइंस/कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग/कंप्यूटर इंजीनियरिंग/सूचना प्रौद्योगिकी/सॉफ्टवेयर सिस्टम/साइबर सुरक्षा) की डिग्री होनी चाहिए। कक्षा 10 या 12 में अंग्रेजी में और कुल अंकों का कम से कम 60%। / सिस्टम प्रशासन और नेटवर्क / कंप्यूटर सिस्टम और नेटवर्क / डेटा विश्लेषण / आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस या एमसीए के साथ बीसीए या बी.एससी (कंप्यूटर विज्ञान / सूचना प्रौद्योगिकी)होना चाहिए।

कैसे करें आवेदन

सबसे पहले जॉइन इंडियन नेवी की आधिकारिक वेबसाइट www.join Indiannavy.gov.in पर जाएं।

मुख पृष्ठ पर, वर्तमान घटनाएँ टैब पर क्लिक करें।

इसके बाद उम्मीदवारों को पहले पंजीकरण करना होगा।

पंजीकरण के दौरान बनाए गए क्रेडेंशियल्स का उपयोग करके आवेदन पत्र भरें।

एसएससी आईटी कार्यकारी पद आवेदन पत्र को पूरा करें और जमा करें।

ये भी पढ़े पीएम मुद्रा योजना से आप अपना खुद का व्यवसाय शुरू कर सकते हैं। जानिए कैसे करें आवेदन.

पल पल की खबर के लिए IBN24 NEWS NETWORK का YOUTUBE चैनल आज ही सब्सक्राइब करें।चैनल लिंक : https://youtube.com/@IBN24NewsNetwork?si=ofbILODmUt20-zC3

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here