HomeCrimeहॉट कहने पर भड़की टीचर: आठवीं कक्षा के छात्र ने फांसी लगाकर...

हॉट कहने पर भड़की टीचर: आठवीं कक्षा के छात्र ने फांसी लगाकर दी जान, अध्यापिका पर लगा प्रताड़ित करने का आरोप, जानें पूरा मामला

उत्तर-पूर्वी दिल्ली के करावल नगर इलाके में आठवीं कक्षा के छात्र ने स्कूल से घर आकर फांसी लगा ली। मृतक की शिनाख्त अभिषेक (14) के रूप में हुई है। परिवार ने स्कूल के टीचर पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है।

दरअसल स्कूल के एक अन्य छात्र ने आरोप लगाया था कि अभिषेक ने स्कूल की एक महिला टीचर को हॉट बोला है। इस बात पर उसे और परिवार को स्कूल बुलाकर धमकाया गया। जबरन अभिषेक को टीसी काटने की बात की गई। यह भी कहा गया कि इसके बाद उसका दाखिला अब किसी स्कूल में नहीं होगा। इसके बाद छात्र घर पहुंचा और उसने अपने कमरे में फांसी लगा ली। परिजनों का आरोप है कि टीचर के प्रताड़ित करने की वजह से ही अभिषेक ने फांसी लगाई। जिले के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मामले की जांच करवाने की बात कर रहे हैं।

जानकारी के अनुसार अभिषेक परिवार के साथ जौहरीपुर, करावल नगर इलाके में रहता था। इसके परिवार में पिता अशोक कुमार, मां सुनीता, बड़ा भाई विवेक और एक छोटी बहन हैं। अशोक कुमार प्राइवेट नौकरी करते हैं। अभिषेक पास के एक सरकारी स्कूल में आठवीं कक्षा का छात्र था।

अशोक ने बताया कि तीन जून को अभिषेक स्कूल से एक कॉल आई। अभिषेक की शिकायत करते हुए टीचर ने परिवार को स्कूल आकर मिलने के लिए कहा। सुबह 9.00 बजे कॉल आई। 10 बजे अभिषेक अपने भाई विवेक के साथ स्कूल पहुंच गया। आरोप है कि स्कूल के एक शिक्षक ने विवेक को बताया कि अभिषेक ने स्कूल की महिला शिक्षक के अपशब्द कहते हुए हॉट कहा है।

आरोप लगाकर टीचर ने पहले अभिषेक के भाई से माफीनामा लिखवाया। इसके बाद अभिषेक का नाम काटकर उसकी टीसी देने की बात की। टीचर ने यह भी कहा कि नाम कटने के बाद आगे उसका दाखिला भी कहीं नहीं होगा। इसके बाद विवेक और अभिषेक घर आ गए।

घर पहुंचकर अभिषेक ने खाना-पीना किया। इसके बाद वह दूसरी मंजिल स्थित अपने कमरे में पहुंचा। कुछ ही देर बाद अभिषेक को चुन्नी के सहारे अलमारी के पाइप से लटका देखा गया। मामले की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर मामले की छानबीन शुरू कर दी।

परिजनों ने आरोप लगाया कि पहले भी स्कूल के किसी टीचर ने अभिषेक पर मोबाइल चोरी का आरोप लगाया था। इसके बाद किसी दूसरे छात्र के कहने पर अभिषेक पर अपशब्द कहने के आरोप लगाए गए। अभिषेक ने टीचर के बारे में किसी भी तरह के अपशब्द कहने से इनकार किया था। अब परिवार इंसाफ कराने की बात कर रहा है।

Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it.
RELATED ARTICLES

Most Popular