Hooliganism of Muslim community : मीरा रोड पर सनातन यात्रा पर हमला, फाड़े धर्म ध्वज और जमकर तोड़फोड़, मुंबई में तनाव के बाद भारी पुलिस फोर्स

0
233
Hooliganism of Muslim community
Hooliganism of Muslim community

Hooliganism of Muslim community

Hooliganism of Muslim community मुंबई: अयोध्या में राम मंदिर के अभिषेक को लेकर देश-विदेश में खूब चर्चा हो रही है. जगह-जगह सनातन धर्म यात्रा निकाली गई। मुंबई के भायंदर में जब सनातन धर्म यात्रा निकाली गई तो हंगामा मच गया. कारों में राम और हनुमान का झंडा लिए लोग जय श्री राम के नारे लगा रहे थे. बताया जाता है कि यात्रा के दौरान कुछ भीड़ लाठी-डंडे लेकर आ गई और गाड़ी पर हमला कर दिया. आरोप है कि उन्होंने धार्मिक झंडे फाड़ दिए. कार नष्ट हो गई. इस मुद्दे पर दो सामाजिक समूहों की अलग-अलग राय थी. तनाव बढ़ता देख पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति को शांत किया. इलाके में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है. मीरा स्ट्रीट पर हुई इस घटना के कारण हमलावरों को सोशल नेटवर्क पर निशाना बनाया गया. अपराधी की गिरफ्तारी अनिवार्य है. इंटरनेट पर कई वीडियो जारी किए गए हैं जिनमें देखा जा सकता है कि गुस्साई भीड़ ने यात्रा में शामिल महिलाओं को भी नहीं बख्शा. उन्होंने उन्हें भी पीटा, उनके सिर फोड़े और उनके साथ दुर्व्यवहार किया।

Hooliganism of Muslim community

Hooliganism of Muslim community : सनातन यात्रा का संचालन कर रहे लोगों ने कहा कि उन्होंने धार्मिक ध्वज के साथ शांतिपूर्वक यात्रा की. जब हम मीरा भयंदर से गुजर रहे थे तो अचानक एक खास समुदाय के कुछ लोग यात्रा से गुजर रहे वाहनों के सामने आ गए। उन्होंने कारों पर हमला किया.

गाड़ियों में भरकर पहुंची पुलिस

Hooliganism of Muslim community : गाड़ियों पर धर्म ध्वजा छीन कर फाड़ दिए। घटना 21 जनवरी की रात 12 बजे के बाद हुई। माहौल को बिगड़ते देख मुंबई पुलिस के जवान गाड़ियों में भरकर मौके पर पहुंचे। इस घटना के बाद कई लोगों को हिरासत में लिया गया है। पुलिस ने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है।

घटना मुस्लिम-नियंत्रित इलाके में हुई

पुलिस ने कहा कि मीरा रोड पुलिस ने फ्लैग मार्च किया। लोगों से शांतिपूर्ण रहने को कहा गया. पुलिस ने जनता से अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की है। पुलिस ने बताया कि जिस इलाके में यह घटना हुई वह मुस्लिम बहुल इलाका है। आसपास के इलाकों में गुजराती, मारवाड़ी और जैन समुदाय के कई लोग रहते हैं। इन समुदायों के लोग ही सनातन यात्रा करते थे।

ये भी पड़े https://indiabreaking.com/rahul-gandhi/

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here