Holi Special Trains: होली पर घर जाने के लिए नहीं करना पड़ेगा धक्का-मुक्की का सामना, चलेंगी स्पेशल ट्रेनें

0
308
Holi Special Trains
Holi Special Trains

Holi Special Trains: होली के लिए घर लौटने की योजना बनाना एक बड़ा सिरदर्द हो सकता है क्योंकि कोई ट्रेन उपलब्ध नहीं है और अगर आप टिकट लेने में कामयाब भी हो जाते हैं, तो परेशानी इतनी होती है कि यात्रा मुश्किल हो जाती है। इस बीच रेलवे ने इस बार होली को सुपर ट्रेन बनाने के लिए Special Trains चलाने जा रहा है। जान लें टाइम टेबल के साथ किराया।

Holi Special Trains

HIGHLIGHTS

  • होली पर रेलवे ने स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है।
  • 21 मार्च से शुरू होगा स्पेशन ट्रेनों का सफर।

Holi Special Trains: होली के मौके पर घर लौटने की इतनी भीड़ होती है कि ट्रेनें खचाखच भरी रहती हैं. अपना टिकट प्राप्त करने के बाद भी, स्थिर बैठना अक्सर कठिन होता है। भीड़ देखकर किसी उत्सव में जाने की उत्सुकता खत्म हो जाती है। यहां तक ​​कि अगर आप महीनों पहले बुकिंग करते हैं, तो भी आपको अक्सर अपने टिकट के लिए इंतजार करना पड़ता है। इसी समस्या को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने इस बार होली पर स्पेशल ट्रेनें चलाने का फैसला किया है!

Holi Special Trains: होली के मौके पर कुछ 6 स्‍पेशल ट्रेनें दिल्‍ली से चलेंगी। जान लें इनके बारे में।

Holi Special Trains

रेलवे होली त्योहार के अवसर पर नई दिल्ली और उधमपुर के बीच विशेष ट्रेनें चलाने की तैयारी कर रहा है। ट्रेन नं. 04033 नई दिल्ली से 22 और 29 मार्च को चलेगी। इसके साथ ही ट्रेन संख्या 04034 उधमपुर से नई दिल्ली के लिए 23 और 30 मार्च को चलेगी। सोनीपत, पानीपत, करनाल, कुरूक्षेत्र, अंबाला कैंट, लुधियाना कैंट, जालंधर कैंट, पठानकोट कैंट और इस ट्रेन का पड़ाव जम्मू तवी है।

नई दिल्ली से माता वैष्णो देवी कटरा के लिए विशेष ट्रेन 24 से 31 मार्च तक प्रत्येक बुधवार और रविवार को चलेगी

Holi Special Trains: दिल्‍ली जंक्‍शन-वाराणसी होली स्‍पेशल

होली त्योहार के दौरान दिल्ली जंक्शन से वाराणसी तक एक विशेष ट्रेन चलाने की भी व्यवस्था की जा रही है। इसमें सप्ताह में पूरे तीन दिन लगेंगे। यह दिल्ली से 21 से 30 मार्च तक सोमवार, गुरुवार और शनिवार को चलेगी। आप 22 से 31 मार्च तक मंगलवार, शुक्रवार और रविवार को वाराणसी से चल सकते हैं।

Holi Special Trains

21 से 24 मार्च तक दिल्ली से टूंडला, पानीपत और आगरा कैंट के लिए होली स्पेशल ट्रेन भी चलेगी!

Holi Special Trains: होली स्पेशल कटरा-वाराणसी

कटरा से वाराणसी के लिए साप्ताहिक होली स्पेशल ट्रेन की तैयारी चल रही है। जो रविवार को कटरा से और मंगलवार को वाराणसी से शुरू होगी। हावड़ा से बनारस जाने वालों के लिए एक विशेष यात्रा का भी आयोजन किया जाएगा. जो 23 मार्च को होगी. इस ट्रेन का स्टॉपेज हैं: बर्धमान, दुर्गापुर, आसनसोल, चित्तरंजन, मधुपुर, जसीडीह, झाझा, किऊल, मोकामा, बख्तियारपुर, पटना, आरा, बक्सर, दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन और वाराणसी रेलवे स्टेशन!

पल पल की खबर के लिए IBN24 NEWS NETWORK का YOUTUBE चैनल आज ही सब्सक्राइब करें। चैनल लिंक: https://youtube.com/@IBN24NewsNetwork?si=ofbILODmUt20-zC3

यह भी पढ़ें – Anti Narcotic Cell Karnal: नशीली दवाइयों और कैप्सूल सहित एक आरोपी को एंटी नारकोटिक सेल करनाल की टीम ने किया गिरफ्तार.

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here