HomeViral Newsदिल्ली-चंडीगढ़ हाईवे पर हाई स्पीड का चालान सीधे पहुंचेगा घर, जानें कहां-कहां...

दिल्ली-चंडीगढ़ हाईवे पर हाई स्पीड का चालान सीधे पहुंचेगा घर, जानें कहां-कहां पर लगे कैमरा

पानीपत | दिल्ली और चंडीगढ़ के बीच चलने वाले वाहन चालक जो जीडी रोड को रेसिंग ट्रक समझकर गाड़ी को 100 की रफ्तार से दौड़ते हैं या फिर दौड़ाने का प्रयास करते हैं कृपया अब सावधान हो जाइए. अब आपने जैसे ही गाड़ी की स्पीड बढ़ाने की कोशिश की उसी वक्त चालान आपके घर के पते पर भेज दिया जाएगा.

जीटी रोड पर सेक्टर-40 बाबरपुर के पास, सिवाह और हल्दाना के पास पानीपत से दिल्ली लेन पर 36 कैमरे लगे हैं. आज जीटी रोड पर 90 से ज्यादा की स्पीड पर दौड़ रही 8 कारों की सीसीटीवी कैमरा में रिकॉर्डिंग हो गई है. इन वाहनों के आटोमेटिक नंबर प्लेट रिकोग्नाइजेशन (ANPR) के तहत ओवर स्पीड वाहनों के चालन कट गए हैं. ट्रैफिक पुलिस ने इन वाहन चालकों के पते पर चालान भेज दिए हैं. प्रत्येक वाहन चालक से ओवर स्पीड का दो-दो हजार रुपये की चालान राशि वसूली जाएगी.

ओवरस्पीड और एक्सीडेंट रोकने के लिए लगाए गए कैमरा

जीडी रोड पर चंडीगढ़ की तरफ और दिल्ली की तरफ 3 कैमरे लगाए गए. जिनकी निगरानी हैदराबाद की पेडवी कंपनी कर रही है. कंपनी की ओर से तीनों जगह दो-दो कर्मचारी तैनात कर रखे हैं. इनके साथ ही पुलिस के भी दो-दो कर्मचारी कार्यरत हैं. ये कर्मचारी कैमरों को आपरेट करेंगे. कैमरों के पास से वाहन ओवर स्पीड से गुजरते ही तस्वीर रिकार्ड हो जाएगी. इसके बाद लघु सचिवालय में बने पुलिस विभाग के ट्रैफिक कंट्रोल रूम से वाहन मालिक का आनलाइन पता लगाकर घर पर चालान भेज दिया जाएगा. जिन गाड़ियों में नंबर प्लेट नहीं है उनका और भी अधिक नुकसान होने वाला है. क्योंकि उनका नंबर प्लेट न होने का भी चालान कटेगा.

Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it.
RELATED ARTICLES

Most Popular