HomeHaryanaहरियाणा में पास दिखाने पर विवाद: फ्लाइंग पर बस में भाई-बहन से...

हरियाणा में पास दिखाने पर विवाद: फ्लाइंग पर बस में भाई-बहन से अभद्रता का आरोप, 7 घंटे तक किया रोड जाम

रोडवेज बस से शहर आ रहे छात्रा व उसके भाई से फ्लाइंग टीम के विवाद के बाद मौके पर आए 50 से अधिक छात्रों ने भिवानी रोड पर जन सेवा संस्थान आश्रम के निकट चौक पर जाम लगा दिया। सड़क पर अड़े रहे गुस्साए छात्रों की वजह से सुबह 8 बजे से दोपहर तीन बजे तक भिवानी रोड पूरी तरह से जाम रहा। इस बीच शहर की ओर आ रहे वाहनों को 10 किलोमीटर तक का अतिरिक्त चक्कर लगाकर शहर तक आना पड़ा। वहीं जाम खुलवाने के लिए मौके पर गई पुलिस की छात्रों ने एक नहीं मानी। छात्र रोडवेज की फ्लाइंग टीम पर केस दर्ज करने की मांग पर अड़े रहे। चेकिंग टीम पर केस दर्ज होने के बाद ही छात्र दोपहर तीन बजे सड़क से हटे।

मामला सुबह साढ़े सात बजे का है। बनियानी से रोहतक की ओर रोडवेज बस से छात्रा व उसका भाई आ रहे थे। भिवानी रोड पर ड्रेन नंबर-आठ के पास रोडवेज की फ्लाइंग टीम ने बस को रोक लिया। इस दौरान पास दिखाने को लेकर छात्रा व उसके भाई का टीम से विवाद हो गया। छात्र ने अपने साथियों को टीम द्वारा मारपीट व बहन से अभद्रता की सूचना दी। सुबह आठ बजे सड़क पर 50 से ज्यादा छात्र जुट गए। उन्होंने भिवानी रोड पर जन सेवा संस्थान आश्रम के पास चौक से पहले जाम लगा दिया।

सूचना के बाद मौके पर थाना बहुअकबरपुर व शिवाजी कॉलोनी एसएचओ पुलिस बल के साथ पहुंचे। जाम नहीं खोला। इसके बाद डीएसपी विवेक कुंडू भी मौके पर पहुंच गए। छात्रों को समझाने व जाम खुलवाने का प्रयास किया गया, लेकिन गुस्साए छात्रों ने एक नहीं सुनी। वहीं रोडवेज की ओर से स्टेशन सुपरवाइजर जयबीर हुड्‌डा व ट्रैफिक इंस्पेक्टर नरेंद्र पूनिया ने भी छात्रों को कार्रवाई का आश्वासन दिया, लेकिन जाम खुलवाने के सभी प्रयास विफल रहे।

10 किमी घूमकर शहर में आए वाहन

रोड पर जाम लगने के बाद भिवानी से रोहतक की ओर आ रहे और रोहतक से भिवानी की ओर जा रहे वाहनों का चक्का पूरी तरह जाम हो गया। सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी-लंबी कतार लग गई। भिवानी की ओर से शहर को आ रहे वाहनों को पुलिस ने भाली आनंदपुर के पास से ही डायवर्ट कर दिया। इसके बाद वाहन सुनारियां चौक की ओर जाकर फिर शहर की ओर आ सके। इस डायवर्ट प्लान के चलते वाहनों को शहर आने के लिए भीषण गर्मी में भी 10 किलोमीटर तक का अतिरिक्त सफर तय करना पड़ा।

29 स्टूडेंट्स पर नामजद व कई अन्य पर केस

छात्रा की शिकायत के बाद फ्लाइंग टीम में शामिल दस सदस्यों पर अभद्रता व मारपीट के मामले में केस दर्ज किया गया। वहीं जाम लगाने पर 29 छात्र-छात्राओं पर नामजद सहित अन्य 15 से 20 छात्रों पर केस दर्ज किया। छात्रों का आरोप है कि छात्रा व उसके भाई पर पास व टिकट थी। फिर भी टीम ने छात्रा से अभद्रता की, भाई से मारपीट की। एबीवीपी के जिला संयोजक हरिओम तिवारी ने कहा कि सीएम से मामले की शिकायत करेंगे।

Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it.
RELATED ARTICLES

Most Popular