HomeHaryanaआज शाम 6 बजे जारी होगा हरियाणा बोर्ड 12वीं का रिजल्ट, ऐसे...

आज शाम 6 बजे जारी होगा हरियाणा बोर्ड 12वीं का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

Haryana Board 12th Result Date: चंडीगढ़ | आज हरियाणा बोर्ड के 12वीं कक्षा के छात्र-छात्राओं का रिजल्ट को लेकर लंबा इंतजार खत्म होने वाला है। कुछ ही घंटों बाद बारहवीं कक्षा का बोर्ड रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा। जिसके बाद विद्यार्थी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना परिणाम देख सकते हैं। हरियाणा बोर्ड के अध्यक्ष की ओर से यह जानकारी सामने आई है।

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष जगबीर सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि आज यानी 15 जून की शाम को 6 बजे कक्षा 12वीं का रिजल्ट जारी किया जाएगा। जबकि दसवीं कक्षा का रिजल्ट 17 जून को घोषित किए जाएंगे. रिजल्ट घोषित होने के बाद जिन विद्यार्थियों ने इस साल 12वीं की बोर्ड परीक्षा दी है, वे हरियाणा शिक्षा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

मार्च-अप्रैल में संपन्न हुई थी हरियाणा बोर्ड परीक्षा

सत्र 2021-22 की कक्षा दसवीं की परीक्षा 31 मार्च से 20 अप्रैल 2022 तक व कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा 22 मार्च से 13 अप्रैल 2022 तक आयोजित की गई थी। इस बार कक्षा दसवीं के 3.68 लाख और कक्षा 12वीं के 2.61 लाख परीक्षार्थियों ने परीक्षा में भाग लिया था। प्रदेश के कुल 1700 परीक्षा केंद्रों में दसवीं और बारहवीं की परीक्षाएं संपन्न कराई गई थी।

ऐसे चेक करें हरियाणा बोर्ड 12वीं का रिजल्ट

सबसे पहले एचबीएसई ऑफिशियल वेबसाइट bseh.org.in पर जाएं।

इसके बाद रिजल्ट सेक्शन में जाएं और उस पर क्लिक करें।

फिर एडमिट कार्ड में लिखे रोल नंबर को दर्ज करें।

रोल नंबर दर्ज करने के बाद आपका रिजल्ट स्क्रीन पर दिखेगा।

फिर आप रिजल्ट का प्रिंट आउट लेकर भविष्य के लिए रख लें।

Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it.
RELATED ARTICLES

Most Popular