HomeNationalखुशखबरी: सरसों का तेल हुआ सस्ता, यहां देखें सभी खाद्य तेल की...

खुशखबरी: सरसों का तेल हुआ सस्ता, यहां देखें सभी खाद्य तेल की नई रेट लिस्ट

नई दिल्ली| बीते कुछ समय से खाद्य तेल की कीमतें चर्चा का केंद्र बनी हुई थी। हालांकि खाद्य तेल की कीमतों में गिरावट के बाद लोगों को बड़ी राहत मिली है। गौरतलब है कि बीते सप्ताह के दौरान खाद्य तेल की कीमतों में 10 से 20 रुपये प्रति लीटर की गिरावट आई है। बता दें कि सरकार द्वारा आयात शुल्क हटाने और इंडोनेशिया द्वारा पाम ऑयल का निर्यात शुरू करने के बाद खाद्य तेल की कीमतें लगातार घट रही है।

जानकारी के लिए बता दें कि एक तरफ खाद्य तेल की कीमतें घट रही है तो दूसरी ओर मसालों की कीमतें तेजी से बढ़ रही है। यदि एक हल्दी को छोड़ दिया जाए तो इसके अलावा बाकी सभी मसालों की कीमत में बीते साल की तुलना में 70 फ़ीसदी अधिक तेजी दर्ज की गई है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो स्थानीय व्यापारियों का ऐसा कहना है कि बाजार में तेजी हैं। लेकिन ग्राहकों की संख्या में काफी कमी आई है।

बीते 2 सप्ताह में इतने घटे खाद्य तेल के दाम

खाद्य तेल की कीमतों में बीते 2 सप्ताह के बीच तुलना की जाए तो सोयाबीन का तेल 18 मई को 180 रुपये था जो 4 जून को 165 रुपये पर आ गया। वही सरसों का तेल 4 मई को 170 रुपये था जोकि 18 मई को 150 रुपए प्रति लीटर प्रति हो गया। इसी प्रकार तिल का तेल भी 18 मई को 320 रुपये पर बिक रहा था। जो 4 जून को घटकर 300 रुपये प्रति लीटर हो गया। गौरतलब है कि सरकार की ओर से बढ़ती महंगाई को देखते हुए बीते महीने में खाद्य तेल के आयात पर लगने वाले शुल्क को हटा दिया गया था। साथ ही सोयाबीन और सूरजमुखी के 40 लाख टन तेल का आयात ड्यूटी फ्री करने की बात भी कही गई थी।

Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it.
RELATED ARTICLES

Most Popular