Gemini App: भारत में एंड्रॉइड यूजर्स के लिए उपलब्ध हुआ Gemini App, कठिन से कठिन काम भी हो जाएगा आसान

0
44
Gemini App
Gemini App

Gemini App: Google का AI चैटबॉट ऐप जेमिनी अब भारत में उपलब्ध है। यह एप्लिकेशन अब एंड्रॉइड प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है। यह प्रोग्राम Google द्वारा 8 फरवरी को जारी किया गया था। फिलहाल यह इंटेलिजेंट गूगल चैटबॉट भारत समेत 150 देशों में उपलब्ध है। आईफोन यूजर्स के लिए फिलहाल कोई अलग ऐप नहीं है।

टेक्नोलॉजी डेस्क: Google ने भारत में एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं के लिए Gemini App को रोल आउट करना शुरू कर दिया है। यह ऐप फिलहाल केवल एंड्रॉइड यूजर्स के लिए उपलब्ध है। iOS के लिए डेडिकेटेड एप उपलब्ध नहीं है। हालाँकि, iPhone उपयोगकर्ता Google ऐप के शीर्ष पर एक स्विच का उपयोग करके जेमिनी की सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं।

Google ने 8 फरवरी को जेमिनी ऐप जारी किया था, लेकिन तब से यह केवल यूएस में उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है। यह ऐप अब भारत सहित 150 देशों में उपलब्ध है।

Gemini App

Gemini App: Gemini mobile app इन भाषाओं में उपलब्ध है

Gemini App, iPhone: Google के सपोर्ट पेज के अनुसार,Gemini mobile app अब अंग्रेजी, कोरियाई और जापानी में उपलब्ध है और 150 से अधिक देशों और क्षेत्रों में वितरित किया गया है। इन देशों की पूरी सूची Google के सहायता पृष्ठ पर पाई जा सकती है।

वर्तमान में iPhone उपयोगकर्ताओं के लिए कोई समर्पित ऐप उपलब्ध नहीं है, लेकिन वे Google Apps के माध्यम से i जेमिनी की सुविधाओं का उपयोग कर सकते हैं। अब ऊपरी दाएं कोने में एक टॉगल बटन दिखाई देगा, जिसका उपयोग आप चैटबॉट तक पहुंचने के लिए कर सकते हैं।

Gemini App: केवल इन स्मार्टफोन में करेगा काम

Gemini App के लिए कम से कम 4GB रैम वाला स्मार्टफोन आवश्यक है। इसके अतिरिक्त, आपको Google Android 12 या उसके बाद का संस्करण चलाना चाहिए। इसी तरह, जेमिनी टॉगल iOS 16 और उससे ऊपर वाले iPhone उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है। यह AI सेवा केवल अंग्रेजी, जापानी और कोरियाई भाषा में उपलब्ध है।

Gemini App

लॉग-इन कैसे करें लॉग-इन ?

Gemini App, iPhone: ऐप का उपयोग करने के लिए, उपयोगकर्ताओं को अपने व्यक्तिगत Google या वर्कस्पेस खाते में लॉग इन करना होगा। अगर आपके फोन में अभी तक यह फीचर उपलब्ध नहीं है तो आपको थोड़ा इंतजार करना होगा। यह दुनिया भर में 15 फरवरी या गुरुवार को रिलीज़ होगी और कुछ और दिनों तक जारी रहने की उम्मीद है।Google Gemini App में कई शानदार AI पॉवर्ड फीचर्स मिलते हैं। कंपनी ने इसे ओपन एआई के चैटजीपीटी को टक्कर देने के लिए पेश किया है। Gemini App से भी आप चैटजीपीटी की ही तरह अपने सवालों के जवाब पूछ सकते हैं। 

Gemini App : इस तरह Gemini को करें डाउनलोड

  • जेमिनी ऐप डाउनलोड करने के लिए आपको सबसे पहले Google Play Store पर जाना होगा।
  • अब आपको सर्च बार में गूगल जेमिनी टाइप करके सर्च करना होगा।
  • हम आपको सूचित करना चाहेंगे कि Google के जेमिनी एप्लिकेशन का डेवलपर Google LLC है।
  • अब आपको “इंस्टॉल” बटन पर क्लिक करना होगा।
  • ऐप इंस्टॉल करने के बाद आपको अपने जीमेल अकाउंट में लॉग इन करना होगा। इसके बाद आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं!
Gemini App

Gemini App, iPhone: घंटों का काम होगा मिनटों में… Google AI टूल फ्री में ऐसे करें इस्तेमाल!Gemini AI – उपयोगकर्ता इस टूल का मुफ्त में उपयोग कर सकते हैं। आप टेक्स्ट प्रॉम्प्ट लिखकर उससे बात कर सकते हैं और वह फोटो भी बना सकते हैं। इसका मतलब है कि आप कमांड लाइन दर्ज करके कई प्रकार की इमेज बना सकते हैं।

पल पल की खबर के लिए IBN24 NEWS NETWORK का YOUTUBE चैनल आज ही सब्सक्राइब करें।चैनल लिंक : https://youtube.com/@IBN24NewsNetwork?si=ofbILODmUt20-zC3

कृपया इसे भी पढ़ें: BMW 7 Series Protection Reveal in India: इस पर गोलियों, बमों और बैलिस्टिक मिसाइलों का असर नहीं, जानिए इसकी खूबियां

How,s Feel you Read our article. Comment Here

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here