Gautam Gambhir : गौतम गंभीर नहीं लड़ेंगे लोकसभा चुनाव! खुद दायित्वों से मुक्त करने का किया अनुरोध, जानें वजह.

0
252
Google Play Store
Google Play Store

Gautam Gambhir

सार

Gautam Gambhir : गौतम गंभीर ने बताया कि उन्होंने क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित करने का फैसला क्यों किया। उन्होंने देश की सेवा करने का मौका देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को भी धन्यवाद दिया।

विस्तार

Gautam Gambhir : पूर्व भारतीय क्रिकेटर और बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने शनिवार को अपने एक्स अकाउंट पर एक ट्वीट कर राजनीति से अपनी दूरी जाहिर की. उन्होंने कहा कि मैंने पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुझे अपने राजनीतिक कर्तव्यों से मुक्त करने के लिए कहा था ताकि मैं क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित कर सकूं।

Gautam Gambhir

गौतम गंभीर ने लिखा, “देश की सेवा करने का मौका देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को मेरा हार्दिक आभार।” जय हिन्द!’

2019 के लोकसभा चुनाव में बड़े अंतर से दर्ज की थी जीत

क्रिकेटर गौतम गंभीर ने 2019 के लोकसभा चुनाव में पूर्वी दिल्ली सीट से बड़ी जीत हासिल की। पूर्व भारतीय क्रिकेटर ‘आप’ की आतिशी और कांग्रेस नेता अरविंदर सिंह लवली को हराकर 3 लाख 90 हजार के भारी अंतर से जीतकर लोकसभा पहुंचे। गंभीर पहली बार चुनावी मैदान में उतरे और जीत हासिल की.

Gautam Gambhir

गंभीर ने 2018 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। तब से वह ट्विटर के जरिए सेना, सैनिकों और अन्य सामाजिक मुद्दों पर अपनी राय जाहिर करते रहे हैं। जब से उन्होंने राष्ट्रवादी छवि बनाई है, तब से ऐसी अफवाहें हैं कि गंभीर जल्द ही भाजपा में शामिल हो सकते हैं। हालाँकि उन्होंने इसे कभी स्वीकार नहीं किया.
क्रिकेट के मैदान पर अपने आक्रामक व्यवहार के लिए मशहूर इस खिलाड़ी ने राजनीति में भी जोरदार डेब्यू किया है. बड़े पैमाने पर रोड शो किये. बड़े पैमाने पर रैलियाँ आयोजित की गईं। गंभीर के अचानक लिए गए फैसले से राजनीतिक वैज्ञानिक भी कुछ हद तक हैरान हैं.

ये भी पढ़े Nokia G42 5G के नए 6GB वैरिएंट की कीमत सिर्फ 9,999 रुपये, 8 मार्च को पहली सेल

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here