Finn Allen Record: पारी में 16 छक्के, फिन एलन ने पाकिस्तानी गेंदबाजों की कर दी धज्जियां; विश्व रिकार्ड की हुई बराबरी

0
264
Finn Allen Record
Finn Allen Record

Finn Allen Record

सार

Finn Allen Record : अफगानिस्तान के हज़रतुल्लाह ज़ज़ई 16 छक्कों के साथ शीर्ष पर हैं और अब फिन एलन भी उनके स्तर पर पहुँच गए हैं। हज़रतुल्लाह ज़ज़ाई ने फरवरी 2019 में आयरलैंड के खिलाफ 62 गेंदों पर 162 रन बनाए।

विस्तार

Finn Allen Record : न्यूजीलैंड के बल्लेबाज फिन एलन ने पाकिस्तानी गेंदबाजों को मात देकर विश्व रिकॉर्ड बना दिया। एलन ने बुधवार को डुनेडिन में पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में सिर्फ 62 गेंदों पर 137 रन बनाकर रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज करा लिया। एलन वर्तमान में टी20 अंतरराष्ट्रीय में न्यूजीलैंड के प्रमुख बल्लेबाज हैं। इस पारी के अंत में, उन्होंने ब्रेंडन मैकुलम के 123 रनों को पीछे छोड़ दिया, जो किसी भी न्यूजीलैंड टी20 खिलाड़ी द्वारा अब तक का सबसे अधिक रन है। उन्होंने एक पारी में सर्वाधिक छक्के लगाने का विश्व रिकॉर्ड भी बनाया।

Finn Allen Record

अफगानिस्तान के हज़रतुल्लाह ज़ज़ई 16 छक्कों के साथ शीर्ष पर हैं और अब फिन एलन भी उनके स्तर पर पहुँच गए हैं। हज़रतुल्लाह ज़ज़ाई ने फरवरी 2019 में आयरलैंड के खिलाफ 62 गेंदों पर 162 रन बनाए। इस पारी में उन्होंने 11 चौके और 16 छक्के लगाए। फ़िलहाल, फिन एलन ने इतने ही शॉट्स पर 137 अंक बनाए हैं। उन्होंने पांच चौके और 16 छक्के लगाए. हालाँकि, आयरिश और पाकिस्तानी गेंदबाज़ी में ज़मीन-आसमान का अंतर है। ऐसे में एलन की पारी बेहद खास मानी जा रही है.

बल्लेबाजरनगेंदचौकेछक्केटीमविपक्षी टीम
हजरतुल्ला जजाई162621116अफगानिस्तानआयरलैंड
फिन एलेन13762516न्यूजीलैंडपाकिस्तान
जीशान कुकिखेल13749715हंगरीऑस्ट्रिया
एजे फिंच156631114ऑस्ट्रेलियाइंग्लैंड
एचजी मनसी12756514स्कॉटलैंडनीदरलैंड्स

Finn Allen Record : इस पारी के दौरान हारिस रऊफ को एलन ने जोरदार टक्कर मार दी। बल्लेबाज ने रउफ के ओवर में तीन छक्कों और दो चौकों की मदद से 27 रन बनाए. उनकी इस पारी की बदौलत न्यूजीलैंड पाकिस्तान को 225 रनों का बड़ा लक्ष्य देने में कामयाब रही. इस मैच को न्यूजीलैंड ने 45 रनों से जीतकर सीरीज अपने नाम कर ली. न्यूजीलैंड की टीम ने पांच मैचों की टी20 सीरीज में 3-0 की आसान बढ़त बना ली है.

Finn Allen Record : सात रन पर डेवोन कॉनवे के जल्दी आउट होने के बाद, एलन ने दूसरे विकेट के लिए टिम सीफर्ट के साथ 125 रन की अविश्वसनीय साझेदारी की। आक्रामक एलन को स्विंग में बनाए रखने के लिए सेफर्ट ने बस शॉट घुमाया। उन्होंने गोल करने पर ध्यान केंद्रित किया और एक महत्वपूर्ण सहायक भूमिका अच्छी तरह से निभाई। एलन की पारी के दौरान अंपायर ने तीन बार गेंद बदली, जो उनकी आक्रामक बल्लेबाजी का संकेत है। इससे पता चलता है कि उन्होंने गेंद को कितनी जोर से मारा.

एलन की शानदार पारी 18वें ओवर में ख़त्म हुई. उन्हें जमां खान ने बोल्ड किया, जिन्होंने अपनी खेल भावना का प्रदर्शन किया और मैदान से बाहर निकलते ही न्यूजीलैंड के बल्लेबाज की सराहना की।

ये भी पड़े https://indiabreaking.com/husband-murder-case/

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here