Farmers Protest: किसान विरोध: सरकार हुई फेल, किसान कल दिल्ली कूच की तैयारी में; पढ़िए क्या है अगला प्लान

0
225
Farmers Protest
Farmers Protest

HIGHLIGHTS

  • किसानों को दिल्ली जाने की अनुमति मिले: सरवन सिंह पंढेर
  • सरकार के प्रस्ताव में हमारे लिए कुछ नहीं:किसान नेता
  • सरकार और किसानों के बीच चार वार्ता हो चुकी है।

Farmers Protest: किसानों का विरोध: न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर उपज खरीदने के केंद्र के प्रस्ताव के बाद, किसानों ने सोमवार शाम को यह कहते हुए प्रस्ताव खारिज कर दिया कि इससे उन्हें कोई फायदा नहीं होगा।

किसान नेता जजीत सिंह दलवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि विधानसभा ने चर्चा के बाद प्रस्ताव को खारिज कर दिया!केंद्र सरकार और किसानों के बीच चार दौर की बातचीत हुई, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला! किसान नेताओं ने सरकार के प्रस्ताव को खारिज कर दिया! वहीं किसानों ने 21 फरवरी को दिल्ली कूच करने का फैसला किया!किसान नेता सरवन सिंह पंधेर ने केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार किसानों को दिल्ली में घुसने नहीं दे रही है और किसानों को दिल्ली में घुसने देना चाहिए!

Farmers Protest

Farmers Protest: किसानों को दिल्ली जाने की इजाजत दी जाए: सरवन सिंह पंढेर

“सरकार की मंशा बहुत स्पष्ट थी वे हमें किसी भी कीमत पर दिल्ली में प्रवेश नहीं करने देंगे। अगर आप किसानों से बात करके समाधान नहीं निकालना चाहते तो हमें दिल्ली की ओर मार्च करने की इजाजत देनी चाहिए! जब हम दिल्ली की ओर बढ़े, गोलाबारी हुई।

ट्रैक्टरों के टायरों पर गोलियां भी चलाई गईं।सरवन सिंह पंढेर ने आगे कहा, ”हरियाणा के डीजीपी ने कहा है कि वे किसानों के खिलाफ आंसू गैस का इस्तेमाल नहीं करेंगे. हम इसका इस्तेमाल करने वालों को सजा देने की मांग करते हैं…गलत बयान भी दिए जा रहे हैं…हरियाणा के हालात कश्मीर जैसे हैं. हम यही करेंगे।” 21 फरवरी को दिल्ली की ओर मार्च। सरकार ने हमें अपनी शुरुआती मांगों को छोड़ने का प्रस्ताव दिया। अब जो होगा उसके लिए सरकार जिम्मेदार होगी।”

Farmers Protest: सरकार के प्रस्ताव में हमारे लिए कुछ नहीं

Farmers Protest

केंद्र द्वारा न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर उपज खरीदने की पेशकश के बाद, किसानों ने सोमवार शाम को यह कहते हुए प्रस्ताव खारिज कर दिया कि इससे उन्हें कोई फायदा नहीं होगा। किसान नेता जजीत सिंह दलवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि विधानसभा ने चर्चा के बाद प्रस्ताव को खारिज कर दिया!

Farmers Protest: किसान नेता ने आगे कहा,

”अगर सरकार एमएसपी पर कानूनी आश्वासन नहीं देती है तो इसका मतलब है कि देश के किसानों को लूटा जाता रहेगा। स्वीकार्य नहीं है।”चौथे दौर की बातचीत के बाद पंजाब किसान मजदूर संघर्ष समिति के महासचिव सरवन सिंह पंकर ने कहा कि किसान 21 फरवरी को ‘दिल्ली चालू’ मार्च जारी रखेंगे और सरकार के साथ एमएसपी पर भी चर्चा करेंगे।

Farmers Protest: किसानों का दिल्ली कूच जारी, कल शुरु होगा रेल रोको आंदोलन

देश में किसान आंदोलन दिल्ली चलो के नारे के तहत आंदोलन कर रहे किसान अभी तक दिल्ली नहीं पहुंच पाए हैं. दिल्ली की हर सीमा पर सुरक्षा घेरा इतना कड़ा है कि एक भी प्रदर्शनकारी अंदर नहीं घुस सकता! आज भी शंभू बॉर्डर पर किसानों और पुलिस के बीच झड़प हुई है!

पल पल की खबर के लिए IBN24 NEWS NETWORK का YOUTUBE चैनल आज ही सब्सक्राइब करें।चैनल लिंक : https://youtube.com/@IBN24NewsNetwork?si=ofbILODmUt20-zC3

यह भी पढ़ें: Haryana Punjab border Closed: हरियाणा-पंजाब के सभी बॉर्डर सील, 12 जिलों में धारा 144 लागू, 7 में इंटरनेट बंद

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here