HomeViral Newsराहत: खाद्य तेल की कीमतों में 15 रुपये प्रति लीटर की आई...

राहत: खाद्य तेल की कीमतों में 15 रुपये प्रति लीटर की आई कमी, जाने कौन सा तेल हुआ कितना सस्ता

नई दिल्ली | महंगाई की मार झेल रहे लोगों के लिए एक अच्छी खबर है। पेट्रोल-डीजल के बाद अब लोगों को खाद्य तेल (Edible Oil) की कीमतों में भी थोड़ी राहत मिलेगी। 

गुरुवार को ब्रांडेड खाद्य तेल कंपनियों ने पाम ऑयल, सूरजमुखी और सोयाबीन तेल की कीमतों में 15 रुपये प्रति लीटर घटा दिए हैं। गौरतलब है कि खाद्य तेल की कीमतों में कमी अंतरराष्ट्रीय कीमतों में आई गिरावट के कारण हुई है।

बता दें कि इंडियन वेजिटेबल प्रोडक्शन एसोसिएशन के अध्यक्ष सुधाकर राव देसाई ने जानकारी दी कि कीमतों में गिरावट का प्रभाव अर्थव्यवस्था और लोकप्रिय ब्रांड पर तुरंत महसूस किया जाएगा। लेकिन प्रीमियम ब्रांडों की कीमत में गिरावट का प्रभाव उपभोक्ताओं पर कुछ समय बाद देखने को मिलेगा। उन्होंने यह भी कहा कि तेल की कीमत में गिरावट होने से डिस्ट्रीब्यूटर स्टॉक करने के लिए प्रेरित हुए हैं क्योंकि गिरावट होने से मांग में इजाफा होने की संभावना है।

ये तेल हुए सस्ते

गौरतलब है खाद्य तेलों की कीमत में कमी होने से लोगों को थोड़ी राहत मिलेगी।

बता दें कि पाम तेल की कीमत में 7-8 रुपये प्रति लीटर की गिरावट आई है। वहीं, सूरजमुखी के तेल की कीमत में 10 से 15 रुपये की गिरावट प्रति लीटर आई है।  सोयाबीन तेल की कीमत की बात करें तो इसमें 5 रुपये प्रति लीटर की गिरावट देखी गई है।

Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it.
RELATED ARTICLES

Most Popular