ED Raid: वॉशिंग मशीन में छिपाया था कैश, ED ने रेड में बरामद किए 2.54 करोड़ रुपये. 

0
39
ED Raid
ED Raid

ED Raid

ED Raid: फेमा (विदेशी मुद्रा अधिनियम) मामले के तहत, ईडी ने कई शहरों में कुछ कंपनियों के परिसरों पर तलाशी ली। छापेमारी के दौरान ईडी ने करोड़ों रुपये जब्त किये. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मकरियन शिपिंग एंड लॉजिस्टिक्स प्राइवेट लिमिटेड और उसके निदेशकों विजय कुमार शुक्ला और संजय गोस्वामी के परिसरों पर तलाशी ली। इस दौरान ईडी को 2.54 करोड़ रुपये नकद मिले.

ED Raid

ED ने FEMA (विदेशी मुद्रा कानून) के एक मामले में कई शहरों में कुछ कंपनियों के ठिकानों पर छापा मारा। छापे के दौरान ED को करोड़ों रुपये बरामद हुए हैं।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मकरियन शिपिंग एंड लॉजिस्टिक्स प्राइवेट लिमिटेड और इसके निदेशकों विजय कुमार शुक्ला और संजय गोस्वामी के परिसरों पर तलाशी ली गई। इस दौरान ED को 2.54 करोड़ रुपये की नकदी मिली। ED ने वॉशिंग मशीन में रखे रूपये भी जब्त किए हैं। एजेंसी ने बताया कि 47 बैंक खातों से लेन देन पर भी रोक लगाई गई है।

ED Raid

इन कंपनियों के नाम हैं शामिल

ED Raid: संघीय एजेंसी के मुताबिक, इन कंपनियों में लक्ष्मीटन मैरीटाइम लिमिटेड, हिंदुस्तान इंटरनेशनल लिमिटेड, राजनंदिनी मेटल्स लिमिटेड, स्टीवर्ट अलॉयज इंडिया लिमिटेड, भाग्यनगर लिमिटेड शामिल हैं। और विनायक स्टील्स लिमिटेड और वशिष्ठ कंस्ट्रक्शन लिमिटेड प्रतिष्ठान और इसके निदेशक/साझेदार संदीप गर्ग, विनोद केडिया और अन्य।

पल पल की खबर के लिए IBN24 NEWS NETWORK का Facebook चैनल आज ही सब्सक्राइब करें। चैनल लिंक: https://www.facebook.com/ibn24newsnetwork

यह तलाशी दिल्ली, हैदराबाद, मुंबई, कुरुक्षेत्र और कोलकाता सहित विभिन्न स्थानों पर की गई।

एजेंसी ने यह भी खुलासा नहीं किया कि जब्त की गई “वॉशिंग मशीन” में नकदी रखी गई थी। तलाशी के दौरान 2.54 करोड़ रुपये की बिना खर्च की गई नकदी मिली, जिसमें से कुछ वॉशिंग मशीन में छिपाई गई थी।

ED Raid

कंपनियां भारत के बाहर भेज रही विदेशी मुद्रा

ED Raid: वित्तीय जांच एजेंसी ने विश्वसनीय जानकारी के आधार पर एक जांच शुरू की थी, जिसमें पता चला कि उक्त संस्थाएं बड़े पैमाने पर भारत के बाहर विदेशी मुद्रा भेजने में शामिल थीं और गैलेक्सी शिपिंग एंड लॉजिस्टिक्स, होराइजन शिपिंग एंड लॉजिस्टिक्स, सिंगापुर को 1,800 करोड़ रुपये की संदिग्ध बाहरी प्रेषण की थी।

ईडी को सूचना मिली थी कि कंपनियां भारत से बाहर बड़े स्तर पर फॉरेन एक्सचेंज भेजने में शामिल हैं। इन कंपनियों ने सिंगापुर की गैलेक्सी शिपिंग एंड लॉजिस्टिक्स और होराइजन शिपिंग एंड लॉजिस्टिक्स को 1800 करोड़ रुपये भेजे हैं। इन दोनों कंपनियों को संभालने का जिम्मा एंथनी डि सिल्वा के पास है।

पल पल की खबर के लिए IBN24 NEWS NETWORK का YOUTUBE चैनल आज ही सब्सक्राइब करें। चैनल लिंक: https://youtube.com/@IBN24NewsNetwork?si=ofbILODmUt20-zC3

यह भी पढ़ें –  वाह रे बोर्ड ! गुम हुआ परीक्षा का पेपर, आाखिरी समय में स्थगित करना पड़ा एग्जाम.

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here