CISCE ISC Board Exam Postpone: वाह रे बोर्ड ! गुम हुआ परीक्षा का पेपर, आाखिरी समय में स्थगित करना पड़ा एग्जाम.

0
91
CISCE ISC Board Exam Postpone
CISCE ISC Board Exam Postpone

CISCE ISC Board Exam Postpone

CISCE ISC Board Exam Postpone: देशभर में इस वक्त परीक्षाएं चल रही हैं। कुछ परीक्षाएं पहले ही समाप्त हो चुकी हैं, कुछ अभी भी जारी हैं। इस बीच परीक्षाओं से जुड़ी कई खबरें आ रही हैं. लेकिन अब ऐसी खबर आ रही है जो आपने कम ही सुनी होगी. दरअसल, बड़े बोर्ड पर 12वीं कक्षा के परीक्षा पेपर का पैकेट खो गया था. अब बच्चे परीक्षा कैसे पास करेंगे? बोर्ड ने जल्दबाजी में परीक्षा स्थगित करने का फैसला लिया. घटना सीआईएससीई काउंसिल में हुई।

CISCE ISC Board Exam Postpone

दरअसल 27 मार्च को ISC (12वीं कक्षा) के साइकोलॉजी विषय का पेपर होना था. सब कुछ सही चल रहा था. इसी बीच बोर्ड को खबर मिली कि एक परीक्षा केंद्र पर साइकोलॉजी का पेपर ही खो गया है. जिसकी वजह से पेपर कम पड़ गया. इसके बाद काउंसिल ने परीक्षा स्थगित करने का फैसला किया। बोर्ड ने एक नोटिस जारी कर बताया है! आईएससी, यानी घंटा। भारतीय स्कूल प्रमाण पत्र परीक्षा परिषद (CISCE) की ओर से आयोजित की जाने वाली ISC यानी 12वीं के साइकोलॉजी विषय की परीक्षा स्थगित कर दी गई है. बोर्ड ने बताया कि एक केंद्र पर पेपर का पैकेट गुम हो गया.

IBN24 NEWS NETWORK Facebook Channel Link: https://www.facebook.com/ibn24newsnetwork

CISCE ISC Board Exam Postpone

अब कब होगी परीक्षा?

आईसीएसई साइकोलॉजी विषय की परीक्षा 27 मार्च को होनी थी. अब यह परीक्षा गुरुवार, 4 अप्रैल 2024 को दोपहर 2 बजे आयोजित की जाएगी. परीक्षा के पेपर का नया सेट विद्यालय के संयोजक को जल्द ही भेजा जाएगा.

CISCE ISC Board Exam Postpone

एक महीने में दूसरी बार स्थगित हुई परीक्षा

एक महीने में दूसरी बार है जहा आईसीएसई ने परीक्षा रद्द/स्थगित की है. बोर्ड ने इससे पहले 26 फरवरी को, बोर्ड ने “अप्रत्याशित परिस्थितियों” का हवाला देते हुए कक्षा 12 केमिस्ट्री की परीक्षा रद्द कर दी थी.

पल पल की खबर के लिए IBN24 NEWS NETWORK का YOUTUBE चैनल आज ही सब्सक्राइब करें। चैनल लिंक: https://youtube.com/@IBN24NewsNetwork?si=ofbILODmUt20-zC3

यह भी पढ़ें –  जेजेपी हरियाणा की सभी 10 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी, अजय चौटाला ने किया ऐलान.

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here