DSSSB Bharti : अगर आपने 10वीं पास की है और सरकारी नौकरी पाना चाहते हैं तो ये नौकरी देखें। यह विकल्प केवल 8 मार्च तक मौजूद है।

0
250

DSSSB Bharti

DSSSB Bharti : अगर आप भी सरकारी नौकरी की तलाश में हैं और आपकी क्वालिफिकेशन ज्यादा नहीं है और सिर्फ 10वीं है तो चिंता की कोई बात नहीं है. 10वें दौर के उम्मीदवारों के लिए 500 से अधिक पदों पर भर्ती निकली है।

DSSSB Bharti

DSSSB Bharti : आज देश में बड़ी-बड़ी बहुराष्ट्रीय कंपनियाँ हैं और नौकरियों की कोई कमी नहीं है, लेकिन साथ ही नौकरी की सुरक्षा भी नहीं है। कोई भी कंपनी पुराने कर्मचारियों को एक साथ नौकरी से निकाल सकती है. इसलिए आज की युवा पीढ़ी भी सरकारी नौकरी को अधिक महत्व देती है और सरकारी नौकरी चाहती है। यदि आप भी सिविल सेवक बनने की योजना बना रहे हैं और आपकी योग्यता बहुत अधिक नहीं है, आपकी उम्र लगभग 10 वर्ष है, तो चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है। दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (डीएसएसबी) 500 से अधिक मल्टी-टास्किंग स्टाफ पदों पर भर्ती के लिए योग्य आवेदकों को आमंत्रित करता है। डीएसएसएसबी ने 10वीं कक्षा के सफल उम्मीदवारों के लिए यह भर्ती जारी की है। डीएसएसएसबी एमटीएस भर्ती 2024 के लिए आवेदन प्रक्रिया 8 फरवरी से शुरू हो रही है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आधिकारिक वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in से आवेदन कर सकते हैं। डीएसएसएसबी भर्ती 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र 8 मार्च 2024 तक पूरा होने की उम्मीद है।

DSSSB Bharti : डीएसएसएसबी एमटीएस भर्ती 2024 के लिए मान्यता प्राप्त करने के लिए, उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त स्कूल शिक्षा बोर्ड से 10वीं कक्षा की परीक्षा मुक्त करनी होगी। इस भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 27 वर्ष होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आयु में छूट प्रदान की गई है।

DSSSB Bharti

DSSSB Bharti : इस 10वीं सफल डीएसएसएसबी पद के लिए आवेदन करने के लिए सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में केवल 100 रुपये का भुगतान करना होगा। वहीं एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी और महिला उम्मीदवारों को शुल्क नहीं देना होगा.

मल्टी-टास्किंग स्टाफ पदों के लिए उपयुक्त उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, दस्तावेज़ सत्यापन और मेडिकल परीक्षा स्क्रीनिंग राउंड के माध्यम से किया जाएगा। बोर्ड ने अभी तक परीक्षा तिथि की घोषणा नहीं की है, जल्द ही तिथि घोषित होने की उम्मीद है।

ये भी पढ़े जेएनयू में फिर बवाल, ABVP और वामपंथी छात्रों के बीच झड़प, जमकर चले लात-घूंसे, कई घायल.

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here