Clash between ABVP and leftists : जेएनयू में फिर बवाल, ABVP और वामपंथी छात्रों के बीच झड़प, जमकर चले लात-घूंसे, कई घायल.

0
264
Clash between ABVP and leftists
Clash between ABVP and leftists

Clash between ABVP and leftists

Clash between ABVP and leftists : जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) परिसर में एक बार फिर हिंसा का सिलसिला सामने आ रहा है। 29 फरवरी से 1 मार्च की रात को स्कूल आफ लैंग्वेज की एक रात्रि आम बैठक के दौरान लेफ्ट और राइट विंग के छात्रों के बीच खूनी झड़प हुई। कहीं लात घुसे चले तो , कहीं कोई लाठियां मार रहा था। पूरी रात दोनों ग्रुप के छात्रों के बीच तनावपूर्ण स्थिति बनी रही. दोनों छात्र समूह हिंसा के लिए एक-दूसरे को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। लेफ्ट विंगछात्र इस पूरी घटना को एबीवीपी छात्रों की गुंडागर्दी बताते हैं. वहीं कैंपस में राइट विंग छात्र इसे नक्सली हमला बता रहे हैं.

Clash between ABVP and leftists

Clash between ABVP and leftists : एक विश्वविद्यालय ने कहा कि कई छात्रों को सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सोशल मीडिया साइट एक्स पर वायरल हुए वीडियो में एक शख्स छात्रों को डंडे से पीटता हुआ नजर आ रहा है. एक अन्य वीडियो में एक व्यक्ति को छात्रों पर साइकिल फेंकते हुए दिखाया गया है। घटना के अन्य कथित वीडियो में लोगों के एक समूह को लोगों पर हमला करते और पीटते हुए दिखाया गया है जबकि विश्वविद्यालय के सुरक्षा अधिकारी उन्हें बचाने की कोशिश कर रहे हैं।

Clash between ABVP and leftists

Clash between ABVP and leftists : 4 साल बाद कैंपस में छात्रसंघ चुनाव की तैयारी शुरू. दोनों छात्र संघों के संघर्ष के बाद चुनावी प्रक्रिया शुरू हुई. लेकिन शुरुआत से ही दोनों तरफ के छात्रों के बीच हिंसा की तस्वीर सामने आती है. इससे साफ पता चलता है कि विश्वविद्यालय परिसर में शांतिपूर्ण माहौल में चुनाव कराना बेहद असंभव है. ऐसा प्रतीत होता है, जैसा कि एक भाषा स्कूल की आम बैठक के दौरान ली गई तस्वीर में देखा गया है।

Clash between ABVP and leftists

ये भी पढ़े मार्च से आपकी जेब हो जाएगी ढीली! एलपीजी सिलेंडर और महंगा होता जा रहा है, दिल्ली से मुंबई तक कीमतें तेजी से बढ़ रही हैं।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here