Coal Mine accident in Nagaland : कोयला खदान में अचानक निकली गैंस, फिर हुआ ऐसा हादसा, चली गई 6 लोगों की जान

0
230
Coal Mine accident in Nagaland
Coal Mine accident in Nagaland

Coal Mine accident in Nagaland

Coal Mine accident in Nagaland :नागालैंड में कोयला खदान में आग लगने से छह लोगों की मौत हो गई. यह घटना राज्य के वोखा जिले के भंडारी उपमंडल के रुसैन गांव में हुई। यह दुखद घटना लगभग 14:00 बजे घटी जब खदान से लीक हो रही गैस में आग लग गई. खदान में फंसे छह लोगों की मौत हो गई और चार घायल मजदूरों को दीमापुर ले जाया गया. सभी मृतक खदान मजदूर असम के हैं।

Coal Mine accident in Nagaland 

Coal Mine accident in Nagaland : मारे गए छह मजदूरों में से तीन मजदूरों की पहचान कर ली गई है। मुजबल अली, कमल छेत्री और विशाल थापा थे। इस बीच, सभी छह मृतक सोनापुर के निवासी बताए जा रहे हैं, जो असम के गोलाघाट जिले के धनसिरी जिले के सरपतार उपमंडल में स्थित है। जिस कोयला खदान में यह दुखद घटना घटी वह नागालैंड के रिसान शहर में स्थित है। कथित तौर पर खदान में दस से अधिक कर्मचारी कार्यरत थे। चारों घायल श्रमिकों को तुरंत नागालैंड के दीमापुर के एक अस्पताल ले जाया गया। गौरतलब है कि मेरापानी असम और नागालैंड राज्यों में गोलाघाट जिले का एक शहर और एक उपखंड है। मेरापानी का आधा हिस्सा नागालैंड के वाखा जिले में और आधा हिस्सा गोलाघाट में पड़ता है।

वही एक दिन पहले ही अफ्रीका में दक्षिण-पश्चिमी शहर कंगाबा में एक सोने की खदान ढहने का मामला सामने आया था. समाचार एजेंसी एएफपी के मुताबिक वहां 200 से अधिक सोने की खदाने हैं. अभी श्रमिकों की तलाश जारी है. खदान से 73 शवों निकले की पुष्टि हो गई थी.

ये भी पड़े https://indiabreaking.com/samosa-kachori-banned/

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here